scriptमैनचेस्टर यूनाइटेड के दिग्गज खिलाड़ी का बयान कहा मुझे चाहिए अधिक सम्मान | Manchester United striker Romelu Lukaku wants more respect | Patrika News

मैनचेस्टर यूनाइटेड के दिग्गज खिलाड़ी का बयान कहा मुझे चाहिए अधिक सम्मान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2018 03:36:51 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

मैनचेस्टर यूनाइटेड के फॉरवर्ड खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु ने कहा कि मुझे अधिक सम्मान चाहिए, उसके लिए ट्रॉफियां जीतूंगा

Manchester United striker Romelu Lukaku wants more respect
मैनचेस्टर। चेल्सी के खिलाफ किए गए शानदार प्रदर्शन करने वाले मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाड़ी रोमेलु लुकाकु ने कहा कि वह अपने गोल स्कोर रिकॉर्ड के लिए अधिक सम्मान के हकदार हैं। लुकाकु ने हालांकि, यह भी कहा कि उन्हें यह सम्मान तभी मिलेगा, जब वह ट्रॉफियां जीतना शुरू करेंगे। लुकाकु ने बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की अपनी क्षमता पर उठ रहे सवालों का करारा जवाब देते हुए रविवार को चेल्सी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच खेले गए मैच में निर्णायक गोल करते हुए यूनाइटेड को 2-1 से जीत दिलाई।
मैंने खुद को साबित किया है
लुकाकु ने कहा, “मैंने 16 साल की उम्र से फुटबाल खेलना शुरू किया। साल दर साल लोगों ने मुझसे 20 गोल दागने की उम्मीद रखी। मैं पिछले 10 साल से यहीं कर रहा हूं और इसलिए, मुझे लगता है कि मैंने खुद को साबित किया है।”बेल्जियम के खिलाड़ी लुकाकु ने कहा, “आप थोड़े अधिक सम्मान की उम्मीद करते हैं, लेकिन हम एक ऐसी स्थिति में हैं, जब हम आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देते। मैं केवल सुधार करना चाहता हूं और लोगों को दिखाना चाहता हूं कि मैं पिच पर क्या कर सकता हूं।”
चेल्सी को 2-1 से हराया
लुकाकु प्रीमियर लीग में अच्छी टीमों के खिलाफ पिछले छह मैचों में गोल नहीं कर पाए थे, जिसके बाद उनकी योग्यता पर सवाल उठने लग गए थे। रविवार को चेल्सी के खिलाफ खेले गए मैच में पहले हाफ में विलियम्स ने चेल्सी के लिए मैच का पहला गोल दाग कर बढ़त बनाई। जवाब में लुकाकु ने 39वें मिनट में गोल दागा कर यूनाइटेड की वापसी कराई और फिर निर्णायक गोल करने में अपनी भूमिका निभायी। उनके शानदार क्रॉस पर जेसी लिंगार्ड ने गोल दागा और इस गोल की मदद से युनाइटेड ने चेल्सी को 2-1 से मात दी। बता दें लुकाकु ने युनाइटेड के लिए अब तक खेले गए 357 मैचों में 167 गोल किए हैं, लेकिन अभी उन्होंने टीम के साथ ट्रॉफी नहीं जीती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो