मौत की अफवाह उड़ाने वाले व्यक्ति की पहचान बताने वाले को माराडोना देंगे 10,000 डॉलर का इनाम

फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना की जीत के बाद डिएगो माराडोना की तबियत खराब हो गई थी। उसी दौरान यह अफवाह उड़ी कि उनकी मौत हो गई है।

By:

Published: 29 Jun 2018, 03:24 PM IST

नई दिल्ली। रूस में जारी 21वें फीफा विश्व कप में कड़े संघर्ष के बाद अर्जेंटीना की टीम अगले दौर में पहुंचने में सफल रही है। ग्रुप राउंड के आखिरी मैच में अर्जेंटीना ने मार्कोस रोजो और कप्तान लियोनेल मेसी के शानदार खेल के दम पर नाइजीरिया को 2-1 से हरा कर अंतिम-16 में जगह बनाने में सफल रही थी। इस जीत के बाद अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर डिएगो माराडोना की तबियत खराब हो गई थी। माराडोना को हॉस्पिटल में भी एडमिट होना पड़ा था। इसी बीच किसी ने यह अफवाह उड़ा दी कि दिल का दौरा पड़ने की वजह से माराडोना की मौत हो गई। अब माराडोना ने अपनी मौत की अफवाह उड़ाने वाले व्यक्ति की पहचान बताने पर इनाम की घोषणा की है।

वॉट्सएप से फैली थी ये अफवाह-
माराडोना के वकील माटियास मोरला ने बताया कि इस अर्जेंटीनी दिग्गज फुटबॉलर ने पहचान बताने के लिए 10,000 डॉलर की पेशकश की है। आपको बता दें कि यह अफवाह वॉट्सएप के ‘वाइस मैसेज’ के जरिए फैली थी। इस संदेश में एक व्यक्ति बता रहा था कि इस 57 वर्षीय स्टार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई है। 10000 डॉलर की कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 6 लाख 76 हजार 460 रुपया आता है।

शर्त यह है कि सूचना सटीक मिले-
दिग्गज फुटबॉलर माराडोना के वकील मोरला ने अर्जेंटीनी अखबार क्लेरिन से बातचीत में इस इनाम की घोषणा की। मोरला ने कहा कि मैंने उस व्यक्ति को 300,000 पेसोस (करीब 10,000 डॉलर) का इनाम देने के फैसले को सार्वजनिक करने का निर्देश दे दिया है। जो इस ऑडियो मैसेज को करने वाले व्यक्ति के बारे में सही और सटीक सूचना मुहैया कराएगा।

ब्लडप्रेशर के कारण हुई थी समस्या-
बता दें कि नाइजीरिया के खिलाफ हुए मैच के दौरान माराडोना काफी बीमार दिख रहे थे। उन्हें लोगों की मदद से सीट से ले जाया गया था। बाद में डॉक्टरों ने बताया था कि माराडोना को ब्लडप्रेशर के कारण यह समस्या हुई थी। इसी बीच यह अफवाह फैलाई गई थी। बाद में माराडोना ने अपने स्वस्थ होने संबंधी जानकारी इंस्टाग्राम के माध्यम से दी थी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned