स्पेनिश लीग : मेसी के शानदार 4 गोल, बार्सिलोना की जीत

स्पेनिश लीग : मेसी के शानदार 4 गोल, बार्सिलोना की जीत

Kuldeep Panwar | Publish: Sep, 21 2017 01:36:52 PM (IST) फ़ुटबॉल

खिलाड़ी लियोनेल मेसी की ओर से दागे गए शानदार चार गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबाल लीग में खेले गए मैच में एइबर को मात दी।

नई दिल्ली। खिलाड़ी लियोनेल मेसी की ओर से दागे गए शानदार चार गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबाल लीग में खेले गए मैच में एइबर को मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार रात खेले गए इस मैच में बार्सिलोना ने एइबर को 6-1 से मात दी।

मैच में 20वें मिनट में मेसी ने पेनाल्टी पर गोल कर बार्सिलोना का खाता खोला। इसके बाद पॉलिन्हो ने 38वें मिनट में दूसरा गोल कर टीम को बढ़त दी।

दूसरे हाफ में डेनिस सुआरेज ने 53वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना को 3-0 से बढ़त दी।

इस बीच, सर्गी एनरिक ने एइबर के लिए 57वें मिनट में पहला गोल दागा और यह इस मैच में टीम की ओर से किया गया अंतिम गोल भी था।

इसके बाद मेसी ने आगे बढ़ते हुए 59वें, 62वें और 87वें मिनट में तीन गोल किए और बार्सिलोना को एइबर पर 6-1 से जीत दिलाई।

https://www.patrika.com/cricket-news/india-vs-austrelia-second-one-day-match-update-1832928/

मेसी की कोच ने जम कर सराहना की -
अभी कुछ दिनों पहले चैम्पियंस लीग के पहले दौर में बार्सिलोना की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की कोच एर्नेस्टो वेलवेर्डे ने जमकर सराहना की है। गौरतलब है कि मेसी की ओर से किए गए दो गोल की बदौलत बार्सिलोना ने लीग के अपने पहले मैच में जुवेंट्स को 3-0 से मात देकर नए सीजन का शानदार आगाज किया है । इस मैच में मेसी ने फुटबॉल पर गजब का नियंत्रण दिखाते हुए दो गोल दागे ।बार्सिलोना टीम के लिए मैच का एक अन्‍य गोल इवान राकिटिक ने भी किया ।

मेसी को मिल चुकी है सजा -
अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी को स्पेन में टैक्स में हेराफेरी के मामले में 21 महीने क़ैद की सज़ा सुनाई गई थी।लियोनेल मेसी और उनका वित्तीय कामकाज संभालने वाले उनके पिता पर 2007 और 2009 के बीच स्पेन में 45 लाख डॉलर (लगभग 30 करोड़ रुपए) की धोखाधड़ी का आरोप है ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned