ISL 5 : लगातार चौथी जीत दर्ज करने उतरेगी मुंबई

ISL 5 : लगातार चौथी जीत दर्ज करने उतरेगी मुंबई

Siddharth Rai | Publish: Nov, 24 2018 11:54:40 AM (IST) | Updated: Nov, 24 2018 01:09:36 PM (IST) फ़ुटबॉल

जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई अगर यह मैच जीत जाती है तो वह आईएसएल के इतिहास में लगातार चार जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन जाएगी। आईएसएल के इतिहास में अभी तक किसी भी टीम ने लगातार चार मैच नहीं जीते हैं।

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में आज मेजबान मुंबई सिटी एफसी अपने घर मुंबई फुटबाल एरेना में एटीके के खिलाफ उतरेगी। इस मैच में मुंबई की नजर लगातार चौथी हासिल कर इतिहास रचने पर होगी। जीत की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई अगर यह मैच जीत जाती है तो वह आईएसएल के इतिहास में लगातार चार जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन जाएगी। आईएसएल के इतिहास में अभी तक किसी भी टीम ने लगातार चार मैच नहीं जीते हैं।

जोर्ज कोस्टा की टीम ने पिछले तीन मैचों में एक भी गोल नहीं खाया है। यह आंकड़ा निश्चित तौर पर एटीके को तनाव दे सकता है। इसके अलावा एटीके का डिफेंस भी उसके लिए चिंता का सबब है। एटीके ने आठ गोल खाए हैं जिसमें से पांच गोल एफसी गोवा के खिलाफ आए थे। मुंबई अंकतालिका में मौजूद शीर्ष-5 टीमों में इकलौती टीम है जिसका गोल अंतर निगेटिव है। इससे कोस्टा की 'रिजल्ट ओवर स्टाइल ऑफ प्ले' की नीति का पता चलता है। रोचक बात यह है कि एटीके और मुंबई ने अभी तक बराबर गोल किए हैं। हालांकि मुंबई ने तीन अंक एटीके से ज्यादा बार लिए हैं।

एटीके इस मैच में एफसी पुणे सिटी के खिलाफ मिली जीत के बाद आ रही है। उन्होंने पुणे से इमिलियानो अल्फारो को लोन पर अपनी टीम में जोड़ा है। एटीके ने कालू ऊचे के स्थान पर अल्फारो को लिया है। हालांकि 30 साल के इस स्ट्राकर को भी चोट लग गई है। इस वजब से कोच स्टीव कोपेल की टीम ने आस्ट्रेलिया के इली बाबाजी को टीम में लिया है जिनसे उम्मीद है कि वह मुंबई के डिफेंस को तोड़ेंगे। गेर्सन विएरा मिडफील्ड में अपना खेल जारी रखेंगे जबकि आंद्रे बिके और जॉन जॉन्सन अपनी सेंटर बैक पार्टनरशिप के साथ उतरेंगे। कोमल थाटल का राइट फ्लैंक पर होना मुंबई के लिए चिंता का सबब हो सकता है।

एटीके के लिए इस सीजन में प्रणॉल हल्दर और एवरटन सांतोस ने शानदार प्रदर्शन किया है। सांतोस ने खासकर मिडफील्ड की जिम्मेदारी को बखूबी संभाला। मिडफील्ड हालांकि सांतोस की पोजीशन नहीं है। दो शानदार प्रशिक्षकों के इस मुकाबले में यह देखना रोचक होगा कि कौन बाजी मारता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned