scriptमुंबई सिटी एफसी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना | Mumbai City Fc Fined For 5 Lakhs Rupees To Misbehave In Indian Super League Semifinal | Patrika News

मुंबई सिटी एफसी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना

Published: Dec 26, 2016 10:55:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

13 दिसंबर को मुंबई फुटबॉल एरेना में एटलेटिको डि कोलकाता के खिलाफ
सेमीफाइनल के दूसरे चरण के दौरान मुंबई के खिलाडिय़ों और अधिकारियों को आचार
संहिता की धारा 53 बी के तहत अनुशासनहीनता का दोषी पाया।

Mumbai city Fc Defeated By Pune City Fc

Pune City Win In Crucial Match Against Mumbai City Fc In Indian Super League

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासन समिति ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सेमीफाइनल के दौरान खराब व्यवहार के लिए मुंबई सिटी एफसी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। महासंघ की अनुशासन समिति ने इसके साथ ही मुंबई टीम के कई खिलाडिय़ों और अधिकारियों को मैच निलंबन का नोटिस भी जारी किया है।

13 दिसंबर को मुंबई फुटबॉल एरेना में एटलेटिको डि कोलकाता के खिलाफ सेमीफाइनल के दूसरे चरण के दौरान मुंबई के खिलाडिय़ों और अधिकारियों को आचार संहिता की धारा 53 बी के तहत अनुशासनहीनता का दोषी पाया। मुंबई की टीम अपने खिलाडिय़ों और अधिकारियों को नियंत्रित नहीं कर सकी, जिसके कारण अंतिम सीटी बजने के बाद झगड़े जैसी नौबत आ गई।

एआईएफएफ ने मुंबई टीम पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाने के साथ उसके खिलाड़ी तियागो दोस सांतोस पर तीन लाख रुपये का जुर्माना और चार मैचों के लिए निलंबन की कार्रवाई की है। सांतोस मैच के बाद दुव्र्यवहार के लिए दोषी पाए गए। मुंबई के खिलाड़ी फाकुंडो कार्दोजो को आक्रामक व्यवहार के लिए दोषी पाया गया और उसे तीन मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया।

टीम के अधिकारी भूषण तेंदल को पांच मैचों के लिए निलंबित किया गया और दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। भूषण को अधिकारियों की आचार संहित के उल्लंघन का दोषी पाया गया। अनुशासन समिति ने इससे पहले कोलकाता टीम पर टीम दुव्र्यवहार के लिए सात लाख रुपये का जुर्माना लगाया था और उसके खिलाड़ी जुआन बेलेनकोसो पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाने के बाद दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो