scriptनेमार की हरकत का देखा रिव्यू, लगा चार मैचों का प्रतिबंध | Neymar banned for 4 matches after reviewing his locomotion | Patrika News

नेमार की हरकत का देखा रिव्यू, लगा चार मैचों का प्रतिबंध

Published: Jun 20, 2015 03:23:00 pm

साउथ अमरीकन फुटबाल कनफेडरेशन ने ब्राजीलियन फुटबाल टीम के कप्तान नेमार पर 4 मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है।

neymar

neymar

सैंटियागो। ब्राजीलियन फुटबाल टीम के कप्तान नेमार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। कोपा अमरीका कप में विपक्षी खिलाड़ी की ओर गेंद मारने और एक खिलाड़ी को सिर से मारने के कारण उन पर एक मैच का अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन अगले दिन जब इस प्रकरण की समीक्षा की गई, तो नेमार की सजा को और बढ़ा दिया गया।

साउथ अमरीकन फुटबाल कनफेडरेशन ने अब उन पर 4 मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है। हालांकि नेमार के पास इस निर्णय पर अपील करने का अधिकार है, लेकिन यह तो तय हो ही गया है कि जब तक 4 मैचों का प्रतिबंध कम नहीं किया जाता है, नेमार कोपा अमरीका टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

गौरतलब है कि कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में बुधवार को ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार ने विपक्षी टीम कोलंबिया के एक खिलाड़ी को बॉल दे मारी। इतना ही नहीं नेमार ने बीच-बचाव को उतरे मुरिलो को भी सिर से मारने की कोशिश की। नतीजा नेमार और स्ट्राइकर कार्लोस बाका को रेड कार्ड दिखाया गया। दोनों पर एक मैच का अस्थाई प्रतिबंध लगाया गया है। दोनों के फुटबाल फेडरेशन को अपना-अपना पक्ष रखने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया।
.
इसलिए दिखाया गया रेड कार्ड
कोपा अमरीका टूर्नामेंट के ग्रुप सी के एक मैच में ब्राजील और कोलंबिया आमने-सामने थे। मैच में कोलंबिया की ओर से जिसेन मुरिलो ने 36 वें मिनट में निर्णायक गोल किया। मैच ब्राजील के हाथ से जा चुका था, लेकिन नेमार अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और मैच के बाद जानबूझकर कोलंबियाई डिफेंडर पाब्लो अर्मेरो की ओर गेंद दे मारी।

बीच बचाव करने आए मुरिलो को भी नेमार ने सिर से मारने की कोशिश की। मामला बढ़ गया और दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से उलझने लगे। मैच रेफरी एनरिक ओसेस ने नेमार और कार्लोस बाका को दोषी मानते हुए लाल कार्ड दिखाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो