scriptइस महान खिलाड़ी के घर के ऊपर से नहीं गुज़र सकता कोई विमान, पूरी हकीकत जान उड़ जाएगी हवाइयां | Patrika News
फुटबॉल

इस महान खिलाड़ी के घर के ऊपर से नहीं गुज़र सकता कोई विमान, पूरी हकीकत जान उड़ जाएगी हवाइयां

4 Photos
6 years ago
1/4

नई दिल्ली। स्पेन के बार्सिलोना एयरपोर्ट के रनवे को बढ़ाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है। बता दें कि स्पेन की जानी-मानी एयरलाइन कंपनी Vueling बार्सिलोना एयरपोर्ट (El Prat) के रनवे की लंबाई को बढ़ाना चाहती थी, जिसे नकार दिया गया है।

2/4

रनवे की लंबाई को बढ़ाने के प्रस्ताव को नकारने के पीछे मुख्य रूप से दो कारण बताए गए हैं, जिनमें अर्थव्यवस्था और पर्यावरण का हवाला दिया गया है। बताते चलें कि एयरपोर्ट के पास ही एक पॉश कॉलोनी है। इस कॉलोनी का नाम गावा है, जहां विश्व के महान फुटबॉलरों में शुमार लियोनल मेसी का घर भी है।

3/4

मेसी के घर के ऊपर से हवाई जहाजों का आना-जाना वर्जित है। सुरक्षा के लिहाज़ से कोई भी विमान मेसी के घर के ऊपर से उड़ान नहीं भर सकता है। यही वजह है कि Vueling के प्रेसीडेंट की इस बात पर अलग ही सोच है। रनवे न बढ़ाने के पीछे प्रेसीडेंट ने कहा है कि आर्थिक और पर्यावरण बहाने जैसे लगते हैं। प्रस्ताव को ठुकराने की असली वजह यही है कि मेसी के घर के ऊपर से कोई विमान नहीं गुज़र सकता है।

4/4

आपको जानकर हैरानी होगी कि गावा में मेसी का 10 हज़ार वर्ग फीट का विशाल बंगला है। जिसमें वे अपनी वाइफ और 2 बच्चों के साथ रहते हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि मेसी के बंगले में एक फुटबॉल का मैदान भी मौजूद है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.