scriptअपने ही घर में हारा दिल्ली, नार्थईस्ट यूनाइटेड ने 2-0 से रौंदा | north east united best delhi dynamoz by 2-0 | Patrika News

अपने ही घर में हारा दिल्ली, नार्थईस्ट यूनाइटेड ने 2-0 से रौंदा

Published: Dec 03, 2017 08:15:03 am

Submitted by:

Kuldeep

यह नार्थईस्ट की इस सीजन की पहली जीत है। इस जीत के बाद नार्थईस्ट युनाइटेड की टीम 10 टीमों की अंकतालिका में आखिरी स्थान से चौथे स्थान पर आ गई है।

isl
नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में दिल्ली डायनामोज को शनिवार को लगातार दूसरी हार मिली है। उसे उसके घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड ने 2-0 से मात दी। यह नार्थईस्ट की इस सीजन की पहली जीत है। इस जीत के बाद नार्थईस्ट युनाइटेड की टीम 10 टीमों की अंकतालिका में आखिरी स्थान से चौथे स्थान पर आ गई है।
दिल्ली की लगातार दूसरी हार
इस मैच में तीन अंक हासिल करते हुए नार्थईस्ट के अब चार अंक हो गए हैं। उसका पहला मैच गुवाहाटी में जमशेदपुर एफसी के साथ गोलरहित ड्रॉ रहा था। वहीं दूसरे मैच में उसे चेन्नयन एफसी ने अपने घर में 3-0 से मात दी थी। दिल्ली ने हालांकि चौथे सीजन की शुरुआत एफसी पुणे सिटी को उसके घर में 3-2 से मात देकर की थी, लेकिन इसके बाद वह अपने विजयी क्रम का जारी नहीं रख पाई थी। दूसरे मैच में बेंगलुरू ने उसे अपने घर में 4-1 से हराया था। यह दिल्ली का इस सीजन की तीसरा मैच था। मेहमान टीम शुरू से ही मेजबानों पर हावी रही। उसने पांचवें मिनट में कॉर्नर हासिल कर लिया। मार्सिहो ने कॉर्नर लिया। उन्होंने छोटा पास खेलने की चाल चली जो असफल साबित हुई।
दिल्ली ने रणनीति में बदलाव किया
चार मिनट बाद ही दिल्ली के क्रजेरियो ने मौका बनाया, लेकिन वह अपने शॉट को निशाने पर नहीं लगा सके। दोनों टीमें आक्रामक खेल खेल रही थीं। दिल्ली ने इस मैच में अपनी खेलने की रणनीति में बदलाव किया था और इस मैच में वह अच्छे पास दे रही थी। हालांकि मेजबान टीम मैच का पहला गोल करने में कामयाब रही। उसके लिए यह गोल 17वें मिनट में मार्सिहो ने हालिचरण नार्जरी के पास पर किया। नार्जरी ने दिल्ली के एक खिलाड़ी को छकाते हुए गेंद मार्सिहो को दी जिन्होंने अपने बाएं पैर का उपयोग करते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी।
दिल्ली ने एक गोल नार्थईस्ट को मुफ्त में दिया
नार्थईस्ट द्वारा मैच का पहला गोल करने के बाद दिल्ली की टीम दबाव में आ गई थी और गलतियों पर गलतियां करे जा रही थी। ऐसी ही गलती उसके गोलकीपर अल्बिनो गोमेस ने की जिसपर डेनिलो लोपेज ने गोल करने में कोई गलती नहीं की। गोमेस गेंद को क्लीयर करने के प्रयास में कमजोर किक लगा बैठे जिससे गेंद वहीं रह गई और लोपेज ने खाली पड़े गोल में गेंद को डाल नार्थईस्ट को 2-0 से आगे कर दिया। एक तरीके से दिल्ली ने यह गोल नार्थईस्ट को मुफ्त में दिया था।
दूसरे हाफ में दिल्ली ने दिखाया सकारात्मक खेल
यहां से दिल्ली और दबाव में आ गई। वहीं नार्थईस्ट के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने भी दिल्ली की मुसीबतों को बढ़ा दिया और उनसे गोल करने के मौके छीन लिए थे। 33वें मिनट में जेरोने लुमु के प्रयास को उनके सामने आकर उनकी किक को ब्लॉक करते हुए रोक दिया। 42वें मिनट में उन्होंने एक बार फिर दिल्ली को गोल दागने से रोक दिया। पहले हाफ के अंत में दिल्ली के स्टार कालू उचे ने कई मौके बनाए, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। पहले हाफ के अंत में बैकफुट पर दिखी दिल्ली दूसरे हाफ में सकारात्मक खेल रही थी साथ ही उसके खेल में धैर्य दिखाई दे रहा था। उसके खिलाड़ी किसी तरह की हड़बड़ी में नहीं थे। दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में दोनों टीमें मौक नहीं बना पाई और पहले हाफ के आक्रामक खेल की जगह शांत खेल खेल रही थीं। इसी बीच 62वें मिनट में दिल्ली ने बदलाव किया और स्टार खिलाड़ी उचे के स्थान पर इडू मोया आए। 69वें मिनट में दिल्ली ने एक मौका बनाया, लेकिन टीपी रेहनेश ने उसे रोक लिया। परेशान हो रही दिल्ली ने 74वें मिनट में मार्सिहो के स्थान पर लालरिंडके राल्ते को उतारा। अंत में हालांकि दिल्ली ने नार्थईस्ट पर दबाव तो बनाए रखा, लेकिन मेहमान टीम की रक्षापंक्ति ने उसे गोल नहीं करने दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो