ISL 5 : घर में पहली जीत दर्ज करना चाहेंगे हाईलैंर्डस

ISL 5 : घर में पहली जीत दर्ज करना चाहेंगे हाईलैंर्डस

Siddharth Rai | Publish: Nov, 22 2018 06:35:39 PM (IST) फ़ुटबॉल

इस टीम के हाथ में एक मैच है और इसे जीतकर वह तालिका में अपनी स्थिति बेहतर कर सकती है। हाईलैंर्डस नाम से मशहूर इस टीम की एक समस्या है। इस टीम ने इस सीजन में अब तक तीन मैच जीते हैं और सभी जीत घर से बाहर मिली है। अब जबकि उसका सामना शुक्रवार को केरला ब्लास्टर्स के साथ होना है, यह टीम अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने घर में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी।

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी का अब तक का सफर शानदार रहा है। इस टीम ने छह मैचों से 11 अंक जुटाए हैं और अभी वह तालिका में पांचवें स्थान पर है। इस टीम के हाथ में एक मैच है और इसे जीतकर वह तालिका में अपनी स्थिति बेहतर कर सकती है। हाईलैंर्डस नाम से मशहूर इस टीम की एक समस्या है। इस टीम ने इस सीजन में अब तक तीन मैच जीते हैं और सभी जीत घर से बाहर मिली है। अब जबकि उसका सामना शुक्रवार को केरला ब्लास्टर्स के साथ होना है, यह टीम अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने घर में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी।

अब नार्थईस्ट को जीत मिलेगी या नहीं, काफी हद तक बाथोर्लोमेव ओग्बेचे पर निर्भर करेगा, जो इस सीजन में इस टीम द्वारा किए गए कुल गोलों की संख्या का आधा हिस्सा बांट रहे हैं। जिस मैच में ओग्बेचे ने गोल किया है, हाईलैंर्डस को जीत मिली है। कोच एल्को स्काटोरी को डिफेंडर मिस्लाव कोमोरस्की की वापसी से बल मिला है। एल्को ने स्वीकार किया है कि इस सीजन में उनके एक विदेशी खिलाड़ी को गंभीर चोट लगी है और इस कारण वह सीजन से बाहर हो गया है।

स्काटोरी ने कहा, "हमारा एक विदेशी खिलाड़ी चोटिल है और वह शायद इस सीजन में नहीं खेल पाए। हम उसका नाम नहीं बताएंगे क्योंकि इससे विपक्षी टीमों को फायदा मिल सकता है। ओग्बेचे को भी चोट थी लेकिन वह वापसी कर चुके हैं। हमारे कुछ भारतीय खिलाड़ी भी चोटिल हैं लेकिन फुटबाल में ऐसा होता है।" ब्लास्टर्स की हालत कुछ अच्छी नहीं है। अपने पहले मैच में एटीके पर जीत के बाद इस टीम को अब तक जीत नहीं मिल सकी है। कोच डेविड जेम्स को टीम को आगे ले जाने में दिक्कत हुई है और यह टीम अपने घर में बेंगलुरू एफसी तथा एफसी गोवा के हाथों हार के बाद गुवाहाटी पहुंची है।

हर सीजन की तरह इस सीजन में भी केरल की टीम को गोल करने में परेशानी हुई है। इस टीम ने गोल करने के अधिक मौके नहीं बनाए हैं। इससे जेम्स को रणनीति बनाने में काफी दिक्कत आ रही है। जेम्स ने कहा, "गोवा के साथ हुए मैच को छोड़ दें तो बाकी टीमों के खिलाफ हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है। गोवा की टीम काफी अच्छी है। आपको यह मानना होता है कि कुछ टीमें आपसे अच्छी हैं। बाकी के छह मैचो में (बेंगलुरू को लेकर) हमने अच्छा खेल दिखाया है। क्वालीफाई करना चाहते हैं और आईएसएल जीतना चाहते हैं। हमारा लक्ष्य अगले मैच से तीन अंक हासिल करना होगा।"

अगर जेम्स को मेजबान टीम के खिलाफ अखिल भारतीय डिफेंस लाइनअप चुनना पड़ता है तो अनस इदाथोदिका को इसकी अगुवाई करनी होगी क्योंकि ओग्बेचे और फेडरिको गालेगो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। स्काटोरी ने कहा, "मेरी नजर में ब्लास्टर्स को लेकर साफ-साफ कुछ नहीं कहा जा सकता। इस टीम के पास डोंगेल और नारजारे जैसे खिलाड़ी हैं, जो बीते सीजन में हमारे लिए खेले थे और इसी कारण यह टीम मौकापरस्त दिखाई दे रही है। मैंने इस टीम का अच्छी तरह से आकलन किया है।"

अब देखने वाली बात यह है कि क्या हाईलैंर्ड्स इस सीजन में घर में पहली जीत दर्ज कर पाते हैं या नहीं। यह जीत उन्हें टॉप-4 में ले जाएगी और यह भी देखना रोचक होगा कि ब्लास्टर्स दो हार के बाद तीन अंक जुटा पाते हैं या नहीं क्योंकि एक साथ खाते में तीन अंक जोड़े हुए इस टीम को काफी वक्त हो गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned