ISL 5 : हाईलैंडर्स की घर में पहली जीत, ब्लास्टर्स की हार की हैट्रिक

ISL 5 : हाईलैंडर्स की घर में पहली जीत, ब्लास्टर्स की हार की हैट्रिक

Siddharth Rai | Publish: Nov, 24 2018 10:21:23 AM (IST) फ़ुटबॉल

इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के रोमांचक मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से पराजित किया। इस सीजन में घरेलू मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड की यह पहली जीत है जबकि ब्लास्टर्स की यह इस सीजन में लगातार तीसरी हार है।

नई दिल्ली। दूसरे हाफ में छह मिनट के इंजुरी टाइम में दो गोल करते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के रोमांचक मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से पराजित किया। इस सीजन में घरेलू मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड की यह पहली जीत है जबकि ब्लास्टर्स की यह इस सीजन में लगातार तीसरी हार है।

इस जीत ने हाईलैंडर्स नाम से मशहूर मेजबान नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम को तालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। यह सात मैचों में उसकी कुल चौथी जीत है। केरल को इससे पहले अपने घर में बेंगलुरू और गोवा से हार मिली थी। वह सातवें स्थान पर है। केरल की टीम 73वें मिनट में मातेक पोपलातनिक द्वारा किए गए गोल की मदद से सीजन की दूसरी जीत के काफी करीब थी लेकिन 93वें मिनट में कप्तान संदेश झिंगन की गलती उसे काफी महंगी पड़ी। झिंगन द्वारा बॉक्स में जुआन मासिया को गिराने के कारण नार्थईस्ट को पेनाल्टी मिली, जिस पर गोल करते हुए कप्तान बार्थोमलोव ओग्बेचे ने अपनी टीम को बराबरी दिला दी। यह इस सीजन का उनका सातवां गोल था।

इसके बाद लगा कि दोनों टीमें अंक बांटकर खुश हो जाएंगी लेकिन मासिया ने झिंगन द्वारा बाक्स में गिराए जाने के कारण हाथ से गए मौके की कसर को पूरी करते हुए 96वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। इस गोल में रोवलिन बोर्गेस ने मासिया की मदद की और अपनी टीम को यादगार तीन अंक दिलाए। पहला हाफ रोमांच से भरपूर रहा। इस हाफ में दोनों टीमों की ओर से कई मौके बने लेकिन सफलता किसी को नहीं मिल सकी। मैच का पहला बड़ा मौका 10वें मिनट में नार्थईस्ट के ओग्बेचे के सामने आया था। कार्नर किक पर फ्लिक किए जाने के बाद गेंद ओग्बेचे के पास पहुंची और उन्हें गेंद को हेडर के जरिए सही दिशा देना था लेकिन वह मेहमान टीम के गोलकीपर धीरज सिंह को नहीं छका सके। मैच के 25वें मिनट में स्लाइड करते हुए निकोला क्रेमारेविक ने केरल को गोल खाने से बचाया।

दूसरे हाफ में दोनो टीमों ने बढ़त के इरादे से मैदान का रुख किया। पहले हाफ में ही पीला कार्ड पा चुके केरल के पेसिक 47वें मिनट में गलत तरीके से टैकल करते पकड़े गए। यह अलग बात है कि रेफरी ने उन्हें पीला कार्ड नहीं दिखाया नहीं तो केरल को महंगा पड़ सकता था। दोनों टीमों के बीच का संघर्ष जारी रहा और अंतिम क्षणों में मैच का फैसला हुआ।

Ad Block is Banned