scriptयूनाइटेड का चौका, चेल्सी की रिकॉर्ड 11वीं जीत | Premier League : Chelsea Equalled 11th Consecutive Win Record, Manchester United Get 4th Victory | Patrika News

यूनाइटेड का चौका, चेल्सी की रिकॉर्ड 11वीं जीत

Published: Dec 18, 2016 04:54:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

क्रिस्टल पैलेस पर 1-0 की जीत के साथ चेल्सी ने 11 लगातार जीत का क्लब रिकॉर्ड भी बराबर कर लिया है। ज्लाटन इब्राहिमोविच के दोहरे गोलों की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने वेस्ट ब्रोमविच अल्बियन को रौंदा।

Diego Costa football

Premier League : Chelsea Equalled 11th Consecutive Win Record, Manchester United Get 4th Victory

लंदन। ज्लाटन इब्राहिमोविच के दोहरे गोलों की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने प्रीमियर फुटबाल लीग मुकाबले में वेस्ट ब्रोमविच अल्बियन के खिलाफ 2-0 से शानदार जीत दर्ज की, जो उसकी लगातार चौथी जीत है। उधर, डिएगो कोस्टा के इकलौते गोल से चेल्सी ने भी क्रिस्टल पैलेस पर 1-0 की जीत के साथ अपने अपराजेय क्रम को 11 जीत पर पहुंचा दिया है। इसी के साथ चेल्सी ने 11 लगातार जीत का क्लब रिकॉर्ड भी बराबर कर लिया है। चेल्सी ने ही यह रिकॉर्ड 2009 में अप्रैल से सितंबर के बीच बनाया था। अब अगले मैच में उसकी निगाहें इस रिकॉर्ड को तोडऩे पर टिकी होंगी।





जोस मोरिन्हो की मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम के स्वीडिश स्ट्राइकर ने वेस्ट ब्रोम में स्थानीय टीम के घरेलू मैदान पर हुए मैच के दोनों हाफ में गोल किए और टीम की एकतरफा जीत सुनिश्चित की। इसी के साथ प्रीमियर लीग तालिका में यूनाइटेड टोटेनहैम होट्सपर के साथ 30 अंकों के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। यूनाइटेड अब चार चैंपियंस लीग क्वालिफाइंग स्थान में जगह बनाने से तीन अंक दूर है।


 Manchester United Get 4th Victory


इब्राहिमोविच के दोहरे गोलों से यूनाइटेड ने लगातार चौथी जीत भी दर्ज की। स्टार फुटबॉलर ने मैच के पांचवें ही मिनट में टीम को अपने गोल से बढ़त दिला दी थी। वाएने रूनी ने भी हैडर से गोल का अच्छा प्रयास किया, लेकिन उसे क्रेग डॉसन ने विफल कर दिया। इसके बाद इब्राहिमोविच ने दूसरे हाफ में 11 मिनट बाद ही अपना दूसरा गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया, जो अंत तक कायम रहा। वहीं, वेस्ट ब्रोम अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा नहीं ले सकी और इस हार के बाद सातवें स्थान पर है।





सेलहर्स्ट पार्क में कोहरे से प्रभावित मैच में एंटोनियो कोंटे की चेल्सी टीम के लिए कोस्टा ने 43वें मिनट में सीजर एप्लिक्यूटा की तरफ से मिले क्रॉस को गोल के लिए भेजकर टीम को 9 अंक मिलना तय कर दिया। यह कोस्टा का सीजन में 13वां गोल है। हालांकि कोस्टा को उस समय निराशा का भी सामना करना पड़ा, जब उन्हें और एन’गोलो कोंटे को अंपायर ने आपस में विवाद के लिए पीला कार्ड दिखा दिया, जिसका मतलब है कि वह दोनों अब अगले सप्ताह बोर्नेमाउथ में होने वाले घरेलू मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।


 Manchester United Get 4th Victory


चेल्सी अब 43 अंक के साथ पहले स्थान पर है। उसने लिवरपूल को पीछे छोड़ दिया है, जो सोमवार को एवर्टन के साथ खेलेगी। आर्सेनल तीसरे स्थान पर है और मैनचेस्टर सिटी चौथे स्थान पर बरकरार है। मैनचेस्टर यूनाइटेड छठे स्थान पर आ गया है।

एक अन्य मैच में लिसेस्टर सिटी एफसी को उस समय निराशा करना पड़ा, जब जेम्स वार्डी को निलंबित कर दिए जाने के कारण 2-0 से आगे चल रही टीम को स्टोक सिटी के साथ मुकाबला 2-2 से बराबरी पर खत्म करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो