scriptCopa Amrica 2019: कतर की टीम ने कोपा अमेरिका 2019 में पराग्वे को ड्रा पर रोका | Qatar stopped Paraguay on the draw in Copa Amrica 2019 | Patrika News

Copa Amrica 2019: कतर की टीम ने कोपा अमेरिका 2019 में पराग्वे को ड्रा पर रोका

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 04:27:42 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

कोपा अमेरिका 2019 ( Copa Amrica 2019 ) के अपने पहले मैच में कतर की टीम ने शानदार शुरूआत की है। मैच में 0-2 से पिछड़ने बाद कतर की टीम ने पराग्वे के खिलाफ मैच को ड्रा पर खत्म करने में कामयाबी पाई। मैच में कतर की जीत में किस्मत का भी बड़ा योगदान रहा।
 

Copa Amrica 2019

Copa Amrica 2019 : कोपा अमेरिका 2019 में कतर ने पराग्वे को ड्रा पर रोका

नई दिल्ली। कोपा अमेरिका 2019 ( Copa Amrica 2019 ) से कतर की फुटबॉल टीम (Qatar football team) के फैंस के लिए अच्छी खबर आई है। कोपा अमेरिका के पहले मैच में कतर ने पैराग्वे की टीम ( Czech Republic football team ) को 2-2 के ड्रा पर रोक दिया। फीफा रैंकिंग( FIFA Raniking ) में 55वें नंबर की टीम कतर ने अपने से अच्छी रैंक की पराग्वे के खिलाफ ये सफलता पाई है।
0-2 से पिछड़ने के बाद कतर ने पराग्वे को ड्रा पर रोका

कतर की टीम के अच्छे प्रदर्शन के पीछे मैनेजर फेलिक्स सांचेज को बड़ी वजह माना जा रहा है। मैच में एक समय कतर की टीम 0-2 से पीछे चल रही थी। ये फेलिक्स सांचेज का मार्गदर्शन ही था, जिससे पिछड़ने के बाद भी कतर की टीम विश्व की 41वीं रैंक की टीम पराग्वे को ड्रा पर रोक पाई।
Copa Amrica 2019
ऑस्कर कारडेजो ने पराग्वे को बढ़त दिलाई

पराग्वे की टीम ने ऑस्कर कारडेजो के गोल की बदौलत मैच में 1-0 की बढ़त बनाई। ऑस्कर कारडेजो ने मैच के चौथे मिनट में टीम के लिए पहला गोल दागा। पहला गोल खाने के बाद कतर की टीम कैसे भी करके बराबरी की कोशिश में जुटी थी। पहले हाफ में कई मौके मिलने के बावजूद कतर की टीम कोई गोल नहीं कर सकी। दूसरे हाफ में कतर की टीम बराबरी करने के इरादे से उतरी थी, लेकिन हुआ इसका बिल्कुल उल्टा। विश्व की 44वीं रैंक की टीम पराग्वे ने मैच के 56वें मिनट में एक बार फिर आक्रामक रुख अपनाते हुए हमला किया। इस बार डेर्लिस गोंजालेज ने टीम के लिए गोल किया। इस गोल के साथ ही पराग्वे की बढ़त 2-0 हो गई।
Copa Amrica 2019
अल्मोएज अली ने कतर के लिए किया पहला गोल

2-0 से मैच में पिछड़ने के बाद मैच में कतर की मुश्किलें बहुत बढ़ गईं थीं, लेकिन कतर की टीम आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थी। अल्मोएज अली ने पहला गोल करके कतर की टीम को मुस्कुराने का मौका दिया। ये गोल मैच के 68वें मिनट में किया गया। पहला गोल करने के बाद कतर की टीम जोश में थी। मैच के 77वें मिनट में पहली बार ऐसा लगा कि किस्मत भी कतर के साथ है। पराग्वे के जुआन रोजास ने गलती से ओन गोल करते हुए कतर की टीम को मैच में बराबरी पर ला दिया। रोमांचक मैच को ड्रा पर खत्म करने वाली कतर की टीम का अगला मैच कोलंबिया से होगा, वहीं जीते हुए मैच को गंवाने के बाद पराग्वे अर्जेटीना से खेलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो