scriptइटली लीग में गिरी खेल की गरिमा, दर्शकों ने मोइस के खिलाफ जमकर की नस्लीय टिप्पणी | Racist remarks against Juventus youth striker Moise Kean | Patrika News

इटली लीग में गिरी खेल की गरिमा, दर्शकों ने मोइस के खिलाफ जमकर की नस्लीय टिप्पणी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2019 01:13:28 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

इटली लीग में जुवेंतस-कैग्लियरी मैच के दौरान का मामला।
पूरे मैच के दौरान दर्शकों ने कीन के खिलाफ की नस्लीय टिप्पणी।
गोल करने के बाद कीन ने दर्शकों की ओर किया था फैलाई थी बांहें।

Moise Kean

सार्डिनिया। इटली लीग की मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस ने 30वें दौर के मुकाबले में कैग्लियरी को 2-0 से हरा दिया। जुवेंतस की जीत के अलावा यह मैच अन्य कारणों से चर्चा में आ गया। मैच के दौरान जुवेंतस के युवा स्ट्राइकर मोइस कीन के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी किए जाने का मामला सामने आया है।

कीन के खिलाफ पूरे मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी हुई। मुकाबले का दूसरा गोल करने के बाद उन्होंने दर्शकों की ओर देखकर अपनी बांहें फैला दीं, जिसके बाद दर्शकों ने अपनी आवाज और बढ़ा दी।

जुवेंतस के मुख्य कोच मैसिमिलियानो एलेग्री ने मैच के बाद कहा, “कीन को गोल करने के बाद उस तरह से इशारा नहीं करना चाहिए था। वह एक युवा खिलाड़ी हैं और उन्हें बहुत कुछ सीखना है, लेकिन दर्शकों को इस प्रकार की टिप्पणियां नहीं करनी चाहिए।”

मुकाबले में जुवेंतस का पूरी तरह से दबदबा देखने को मिला। पहले मिनट से ही मेहमान टीम अच्छे फॉर्म में नजर आई। टीम ने पूरे मैच के दौरान कैग्लियरी को गोल करने का कोई बड़ा मौका नहीं दिया।

लेयोनाडरे ने खोला गोल का खाता

मैच के 22वें मिनट में डिफेंडर लेयोनाडरे बोनूची ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ में भी मैच में जुवेंतस का ही दबदबा देखने का मिला। मेहमान टीम ने गेंद पर नियंत्रण रखते हुए कई बेहतरीन अटैक किए। मैच के 85वें मिनट में कीन को मौका मिला और उन्होंने गोल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

कीन के साथी खिलाड़ी बोनूची ने कहा, “मैं समझता हूं कि दोनों की गलती 50-50 प्रतिशत है। मोइस को वो नहीं करना चाहिए था और दर्शकों को भी उस तरीके से प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी।”

अंक तालिका में और मजबूत हुई जुवेंतस-

इस जीत के बाद अंक तालिका जुवेंतस की स्थिति और मजबूत हो गई है। टीम पहले से ही नंबर वन पर कायम है और उसके अंकों की संख्या बढ़कर 81 तक पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर कैग्लियरी टीम 33 अंकों के साथ 13वें स्थान पर खिसक गई है।

Sport news से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट

IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE Score अपडेट तथा IPL 2019 कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो