scriptChampions league: आतंकी हमले की अफवाहों के बीच रियल मेड्रिड ने जीता 13वां खिताब | Patrika News

Champions league: आतंकी हमले की अफवाहों के बीच रियल मेड्रिड ने जीता 13वां खिताब

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2018 09:10:32 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

रियल मेड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 के अंतर से हराकर लगातार तीसरी बार चैंपियंस लीग खिताब अपने नाम किया।

real madrid

Champions league: आतंकवादी हमले की अफवाहों के बीच रियल मेड्रिड ने जीता 13वां खिताब

नई दिल्ली। यूक्रेन की राजधानी कीव में शनिवार को चैंपियंस लीग फाइनल में रियल मेड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 के अंतर से हराकर 13वीं बार चैंपियंस लीग ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। गैरेथ बेल के शानदार दो गोल के सहारे रियल मेड्रिड ने लिवरपूल पर अहम मुकाबले में जीत दर्ज की। मुकाबले से पहले बम की अफवाह के बाद पांच स्टेशनों को कई घंटों तक बंद कर दिया गया था जिसे अब फिर से खोल दिया गया है।

बेल के दो गोल, बेंजेमा ने दागा 1 गोल
करीम बेंजेमा ने मैच का पहला गोल 51वें मिनट में किया। उससे पहले हाफ लिवरपूल के स्टार स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह चोट के चलते मैच से बाहर हो गए थे।इसके बाद लिवरपूल ने सदीओ मेन के गोल के जरिए मैच में वापसी की। बेल जोकि बेंच पर थे उन्होंने इसको रेप्लस किया। उन्होंने 61वें मिनट में हवा में उड़कर गोल दाग रियल की मैच में वापसी कराई। इसके बाद उन्होंने 83वें मिनट में एक और गोल दागकर स्पेन के सबसे सफल क्लब को 13वीं बार चैंपियंस लीग का विजेता बनाया।

सलाह हुए चोटिल
मैच के पहले हाफ में लिवरपूल के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले मिस्र के स्ट्राइकर मोहम्मद स लाह चोटिल हो गए। उनके चोटिल होते ही लिवरपूल के प्रशंसकों में मायूसी की लहार छा गई। इस साल वह लिवरपूल के लिए 44 गोल कर चुके हैं। इसके साथ ही वह इस साल गोल्डन boot की दावेदारी में लिओनेल मेस्सी और क्रिस्टिआनो रोनाल्डो को टक्कर दे रहे हैं। सलाह के बाहर जाते ही लिवरपूल के प्रदर्शन में कमी दिखी। सलाह जब मैदान पर थे तब तक लिवरपूल ने टारगेट पर 9 शॉट दागे थे लेकिन उनके जाने के बाद लिवरपूल की टीम एक भी शॉट टारगेट पर नहीं रख सकी।

मैच से पहले बम की अफवाह
यूक्रेन की राजधानी कीव में चैंपियंस ट्राफी फाइनल से पहले बम की अफवाह के बाद पांच स्टेशनों को कई घंटों तक बंद कर दिया गया था जिसे अब फिर से खोल दिया गया है।कीव सबवे की आधिकारिक फेसबुक पेज पर कहा गया है कि शनिवार को एक अज्ञात फोन आया कि डनिप्रो, हाइड्रोपार्क, लिवोबेरेझना, अर्सेनाल्ना और हीरोव डनिप्रो स्टेशन पर बम रखा गया है लेकिन उन स्टेशनों पर कोई बम नहीं पाया गया है। इससे पहले जारी एक बयान में कहा गया था कि सबवे को बंद कर दिया गया है और बम की अफवाह मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो