scriptरियल मेड्रिड ने मालगा को हराया, रोनाल्डो रहे मैच के हीरो | Real Madrid beat Malaga Ronaldo scored the crucial goal | Patrika News

रियल मेड्रिड ने मालगा को हराया, रोनाल्डो रहे मैच के हीरो

Published: Nov 26, 2017 12:58:43 pm

Submitted by:

Kuldeep

स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ओर से किए गए गोल के दम पर रियल मेड्रिड ने स्पेनिश लीग में खेले गए मैच में मलागा को मात दी।

Real Madrid beat Malaga Ronaldo scored the crucial goal

नई दिल्ली। स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ओर से किए गए गोल के दम पर रियल मेड्रिड ने स्पेनिश लीग में खेले गए मैच में मलागा को मात दी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एस्तादियो सैंटियागो बर्नबू स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मैच में रियल ने मलागा को 3-2 से हराया।

करीम बेंजेमा ने किया पहला गोल
करीम बेंजेमा ने नौवें मिनट में गोल कर रियल का खाता खोला। हालांकि, 18वें मिनट में केको की ओर से मिले पास को डिएगो रोलान ने गोल में तब्दील कर मलागा का खाता खोलने के साथ ही स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। कासेमीरो ने 21वें मिनट में रियल के लिए गोल दागा और उसे 2-1 से बढ़त दी। इस बढ़त के साथ ही रियल ने पहले हाफ का समापन किया। दूसरे हाफ में 58वें मिनट में कास्ट्रो ने गोल कर मलागा का स्कोर रियल के साथ 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया। दोनों टीमें अब बढ़त लेकर जीत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहीं थीं। ऐसे में रोनाल्डो को 76वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाए। इसके कुछ सेकेंड बाद ही रोनाल्डो ने फुटबाल को अपने नियंत्रण में लेकर मलागा के गोल पोस्ट पर पहुंचाने के साथ ही रियल को 3-2 से बढ़त दे दी। इस बढ़त को रियल ने अंत तक बनाए रखते हुए मलागा के खिलाफ अंत में 3-2 से ही जीत हासिल की।

लियोनेल मेसी 2021 तक क्लब बार्सिलोना के साथ ही रहेंगे
अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना क्लब के साथ नए करार पर हस्ताक्षर किए हैं। इस करार के तहत अब मेसी 2021 तक क्लब के साथ बने रहेंगे। इस नए करार के साथ मेसी अपने सपने के करीब भी पहुंच गए हैं। बार्सिलोना के दिग्गज ने कहा, “मैं इस क्लब के साथ अपना करार जारी रखकर बहुत खुश हूं। यह मेरा घर है। मेरा सपना बार्सिलोना के साथ रहते हुए अपने करियर का समापन करना है और मैं उस सपने के करीब हूं।मेसी का सपना है कि वह अपने करियर का समापन अपने घर में करें और ऐसे में यह नया करार उनके सपने के पूरे होने की खुशी लेकर आया है। 30 वर्षीय खिलाड़ी के साथ स्पेनिश क्लब का पुराना करार एक साल में समाप्त हो जाएगा।

13 साल की उम्र में बार्सिलोना के साथ जुड़े हैं।
अर्जेटीना के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ बार्सिलोना के इस नए करार में 70 करोड़ यूरो (62.6 करोड़ डॉलर) का बायआउट क्लॉज भी शामिल है। पांच बार बालोन डी ओर का खिताब जीतने वाले मेसी ने बार्सिलोना के लिए अब तक खेले गए 602 मैचों में 523 गोल दागे हैं। अपने एक बयान में मेसी ने कहा, “मेरा लक्ष्य नियमित रूप से उपलब्धियां हासिल करना और इतिहास बनाना है। मेसी 13 साल की उम्र में बार्सिलोना के साथ जुड़ गए थे और वह क्लब के साथ आठ स्पेनिश लीग खिताब और चार चैम्पियंस लीग खिताब जीत चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो