scriptCHAMPIONS LEAGUE: करीम बेंजेमा के दो गोलों के दम पर रियल मेड्रिड फाइनल में | Patrika News

CHAMPIONS LEAGUE: करीम बेंजेमा के दो गोलों के दम पर रियल मेड्रिड फाइनल में

Published: May 02, 2018 03:09:51 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में बेयर्न म्युनिक के खिलाफ मैच बराबरी पर खत्म कर रियल मेड्रिड ने फाइनल में जगह बनाई।

KARIM BENZEMA
नई दिल्ली। चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे चरण में रोमांचक मुकाबला खेलते हुए रियल मेड्रिड को ड्रॉ पर रोकने के बाद भी बार्यन म्यूनिख फाइनल में कदम नहीं रख पाया। मंगलवार रात को खेले गए मैच में रियल का बायर्न के साथ मैच 2-2 से ड्रॉ रहा, लेकिन दोनों चरणों के औसतन मुकाबले में रियल ने 4-3 से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया।

पहले हाफ में बराबरी पर रहा मुकाबला
लीग के सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक रहा था, जिसमें रियल ने बायर्न को 2-1 से मात दी। जोशुआ किमिच ने तीसरे ही मिनट में गोल कर बायर्न को 1-0 की बढ़त दी। इसके बाद, मार्सेलो की ओर से मिले पास को करीम बेंजेमा ने गोल में तब्दील करते हुए रियल का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

दूसरे हाफ में स्कोर 2-2
दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 46वें मिनट में बेंजेमा ने गोल कर रियल को 2-1 की बढ़त दे दी। इसके कुछ समय बाद ही जेम्स रोड्रिगेज ने 63वें मिनट में बायर्न के लिए गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया।

पिछले प्रदर्शन के दम पर रियल मेड्रिड फाइनल में
दोनों टीमों के बीच इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और इस कारण मुकाबला 2-2 से ही ड्रॉ पर समाप्त हुआ। रियल ने दोनों चरणों में हुए मैचों के औसतन परिणाम के तहत 4-3 से जीत हासिल कर फाइनल में कदम रख लिया है, जहां उसका सामना लीवरपूल या रोमा में से किसी एक क्लब से होगा।
जीत के बाद कोच जिदान ने कहा
करीम बेंजेमा पर कोच जिदान ने कहा कि “वह स्कोर करने के लायक है, उसने कड़ी मेहनत की है और उसने कभी भी उसके सब कुछ कम नहीं दिया है।” उन्होंने आगे बताया कि “हम आखिरी मिनट तक लड़ना बंद नहीं करते, जैसे कि बायर्न खिलाड़ियों ने आज रात किया था।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो