scriptPM मोदी का जबरन गुणगान करना किरण रिजिजू को पड़ा महंगा, लोगों ने जमकर लगा दी क्लास | Rijiju tweets football video of Brazilian child to applause PM Modi | Patrika News

PM मोदी का जबरन गुणगान करना किरण रिजिजू को पड़ा महंगा, लोगों ने जमकर लगा दी क्लास

locationनई दिल्लीPublished: Jul 03, 2018 04:46:55 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और अरुणाचल पश्चिम से सांसद किरण रिजिजू ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ऐसा ट्वीट किया जिसके बाद वे सोशल मीडिया पर हसी का पात्र बन गए हैं।

kiren

किरण रिजिजू को जबरन मोदी का गुड़गान करना पड़ा महंगा, ट्विटर पर लोगों ने लगाई जमकर क्लास

नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय राजनीती में एक अलग ही दौर चल रहा है। तथ्वों को तोड़ मरोड़ के पेश करना या फेक न्यूज़ को बढ़ावा देना आम बात हो गई है। ऐसा ही कुछ मोदी सरकार के एक केंद्रीय मंत्री ने 30 जून को किया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और अरुणाचल पश्चिम से सांसद किरण रिजिजू ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक ऐसा ट्वीट किया जिसके बाद वे सोशल मीडिया पर हसी का पात्र बन गए हैं।

रिजिजू ने शेयर किया फेक वीडियो
जी हां! रिजिजू ने अपने ट्विटर अक्कोउट से फुटबॉल खेलते हुए एक छोटे बच्चे का वीडियो ट्वीट कर लिखा “हमारे पीएम मोदी जी ने खेलों पर काफी जोर दिया है खास कर फुटबॉल पर। हमारी भारतीय टीम अब काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और नई पीढ़ी भी काफी रुचि दिखा रही है। मैं काफी आशान्वित हूं।” रिजिजू के ये ट्वीट करते ही लोगों ने उनका मज़ाक उड़ाना चालू कर दिया। दरअसल रिजिजू ने जो वीडियो ट्वीट किया था वो वीडियो ब्राज़ील के एक बच्चे की है जो छोटी सी उम्र में फुटबॉल से शानदार कर्तव्य दिखा रहा है। रिजिजू ने ये वीडियो पीएम मोदी की तारीफ करने के चक्कर में शेयर कर दिया। फिलहाल उन्होंने वीडियो ट्विटर हटा लिया है।

 

brazil

वीडियो में दिखाया गया बच्चा ब्राज़ील का रहने वाला है
ये पहली बार नहीं है जब किसी भी केंद्रीय मंत्री ने ऐसी हरकत की हो इस से पहले भी बॉलीवुड अभिनेता और संसद परेश रावल ने कई बार फेक न्यूज़ को ट्वीट कर शेयर किया है। प्रधान मंत्री ने खुद कई बार अपने भाषण में तथ्यात्मक गलतियां की हैं। बता दें इन दिनों फुटबॉल का महाकुम्भ फीफा विश्वकप जारी है ऐसे में इस ब्राज़ीलियाई बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस बच्चे का नाम मार्को अंतोनियो है और उसे मार्किन्हो भी कहा जाता है। यूट्यूब पर उसके कई वीडियो मौजूद हैं। उसे अभी से अगला नेमार कहा जाने लगा है। जो वीडियो रिजिजू ने शेयर किया वह मार्को के इंस्टाग्राम पेज पर 10 मार्च को अपलोड किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो