scriptकभी पेले का दिल जीतने वाले इस फुटबॉलर को रेप केस में 9 साल की सजा | rohibno convicted for gang rape imprisoned for 9 years | Patrika News

कभी पेले का दिल जीतने वाले इस फुटबॉलर को रेप केस में 9 साल की सजा

Published: Nov 24, 2017 04:45:22 pm

Submitted by:

Kuldeep

पूर्व एसी मिलान और रीयाल मैड्रिड फुटबॉल क्लब के स्ट्राइकर रोबिन्हो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की कैद सुनाई गयी है।

rohibno convicted for gang rape imprisoned for 9 years

नई दिल्ली। पूर्व एसी मिलान और रीयाल मैड्रिड फुटबॉल क्लब के स्ट्राइकर रोबिन्हो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की कैद सुनाई गयी है। घटना 2013 की है, जब रोबिन्हो एसी मिलान के लिए खेला करते थे। रोबिन्हो को इटली कोर्ट ने 22 वर्ष की एक अल्बानियाई मूल की महिला के साथसामूहिक दुष्कर्म का दोषी पाए जाने के बाद नौ साल की सजा दी गई है।

71,000 डालर मुआवजे के तौर पर देने होगा
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इटली की अदालत ने रोबिंहो और पांच अन्य खिलाड़ियों को अल्बानिया की महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का दोषी पाया है। 33 साल के खिलाड़ी को पीड़िता को 71,000 डालर मुआवजे के तौर पर देने को कहा गया है। रोबिंहो के साथियों की सुनवाई पर फिलहाल कारणवश रोक लगा दी गई है। रोबिंहो इटली के क्लब एसी मिलान के लिए 2010 से 2015 तक खेले हैं। वह एक भी सुनवाई के दौरान मौजूद नहीं थे।

इंस्टा पर ये लिखा
रोबिंहो के इंस्टाग्राम पर लिखा गया है, “हम यह बात साफ करना चाहते हैं कि उन्होंने पहले ही बचाव में अपना पक्ष रख दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि वह इस घटनाक्रम में शामिल नहीं थे।”ब्राजील के फॉरवर्ड खिलाड़ी रोबिंहो को 2013 में मिलान में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का दोषी पाए जाने के बाद नौ साल की सजा दी गई है। इटली के कानून के मुताबिक अदालत के दिए इस फैसले के खिलाफ रोबिन्‍हो को दो बार अपील करने का अधिकार मिलेगा। इस प्रक्रिया के बाद ही इटली रोबिन्‍हो के प्रत्‍यर्पण की मांग कर सकती है। वैसे ब्राजील अपने नागरिक के प्रत्‍यर्पण की मांग को स्‍वीकार नहीं करती है।

15 साल की उम्र में खेले
बता दे रोबिन्हो को 15 साल की उम्र में ब्राज़ीलियाई लीजेंड फुटबॉलर पेले ने सांतोस आफसी से खेलने का मौका दिया था। रोबिन्हो एसी मिलान, रीयाल मैड्रिड और मेनचेस्टर यूनाइटेड जैसे प्रसिद्द फुटबॉल क्लब के लिए खेल चुके है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो