scriptफुटसाल प्रीमियर लीग को बीच में छोड़ स्वदेश लौटे रोनाल्डिन्हों | Ronaldinho leaves for Brazil, not to play Goa leg of Premier Futsal | Patrika News

फुटसाल प्रीमियर लीग को बीच में छोड़ स्वदेश लौटे रोनाल्डिन्हों

Published: Jul 19, 2016 08:28:00 pm

रोनाल्डिन्हों भारत में पहली बार आयोजित हो रही फुटसाल प्रीमियर लीग को बीच में छोड़कर अपने देश ब्राजील लौट गए।

Ronaldinho

Ronaldinho

पणजी। स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्हों भारत में पहली बार आयोजित हो रही फुटसाल प्रीमियर लीग को बीच में छोड़कर अपने देश ब्राजील लौट गए। वे इस लीग में गोवा फाइव्स की हो रहे से खेल रहे थे। उनके स्थान ब्राजील टीम के पूर्व कप्तान काफु को शामिल किया गया है। गौर हो काफु दो बार की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं।

रोनाल्डिन्हों का टूर्नामेंट को बीच में छोडऩे की वजह उनका पैरालंपिक खेलों का ब्रांड एंबेसेडर बनाया जाना बताई गई। गौर हो रोनाल्डिन्हो को रियो में ओलंपिक खेलों के बाद होने वाले पैरालंपिक खेलों का ब्रांड एम्बैसेडर नियुक्त किया गया है और ऐसे में उनका स्वदेश लौटना अनिवार्य माना जा रहा था। फुटसाल लीग के मैच में गोवा ने रोनाल्डिन्हो के पांच गोल की बदौलत बेंगलुरु को 7-2 से हराया था।

इसके बाद दर्शक उनसे आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन ब्राजीली फुटबॉलर के लौटने से दर्शकों को मायूसी हाथ लगी है। रोनाल्डिन्हो की ओर से मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, ‘दुर्भाग्यवश मुझे अपने देश ब्राजील जाना पड़ रहा है जिसे मेरी जरूरत है। पैरालंपिक समिति ने अपना ब्रांड एम्बैसेडर बनाकर मुझे सम्मान दिया है और उन्हें अब मेरी जरूरत है। मैं गोवा में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था लेकिन मुझे रवाना होना पड़ा। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं आपके सुंदर देश में जितने दिन भी रहा, उतने दिन मैंने काफी आनंद उठाया और इस खेल को आगे बढ़ाया।’

36 वर्षीय फुटबॉलर ने साथ ही कहा, मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं लीग के दूसरे सीजन में फिर से आऊंगा। मैं आपको काफु के हाथों सौंपकर जा रहा हूं, जो मेरे स्थान पर मार्की की भूमिका निभाएंगे। वह मेरे काफी अच्छे मित्र है और उच्च स्तर के खिलाड़ी हैं। मुझे विश्वास है कि वह लीग को आगे लेकर जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो