बंगाल के युवाओं से जुड़ने के लिए आरएसएस की फुटबॉल मुहिम

बंगाल के युवाओं से जुड़ने के लिए आरएसएस की खेल विंग क्रीड़ा भारती बंगाल के स्कूलों में अंडर—17 फुटबॉल मीट कराने जा रही है।

By: Nikhil Sharma

Published: 22 Aug 2017, 09:51 AM IST

कोलकाता। बंगाल के युवाओं से जुड़ने के लिए आरएसएस ने एक अनोखी मुहिम शुरू की है। इसके लिए आरएसएस की खेल विंग क्रीड़ा भारती बंगाल के स्कूलों में अंडर—17 फुटबॉल मीट शुरू करने जा रही है। इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 6 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले अंडर—17 फुटबॉल विश्व कप के टिकट दिए जाएंगे।


टूर्नामेंट के आर्गनाइजर्स ने बताया कि टूर्नामेंट का आयोजन फुटबॉल विश्व कप को प्रमोट करने के लिए किया जा रहा है। इसी के साथ स्वामी विवेकानंद के चिकागो संसद में भाषण के 125वीं जयंती के अवसर पर भी किया जा रहा है। टूर्नामेंट का आयोजन 1 से 24 सितंबर तक क्रीड़ा भारती और एकलव्य स्पोटर्स फाउनडेशन के मिश्रित प्रयासों से किया जा रहा है।


आर्गनाइजर्स ने बताया कि हमने इस आयोजन के फाइनल पर खेल मंत्री विजय गोयल, उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान और पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूप बिश्वास को आमंत्रित किया है। हम बंगाल में यूथ को अवेयर और फुटबॉल को प्रमोट करने के लिए ये आयोजन कर रहे हैं।

क्रीड़ा भारती कोलकाता के सेक्रेटरी सुपराज घोष ने बताया कि इसके लिए उन्होंने एकलव्य फाउनडेशन के साथ हाथ मिलाया है। 11 सितंबर को स्वामी विवेकानंद के चिकागो संसद में भाषण की 125वीं जयंती भी है। जिसके लिए ये आयोजन किया जा रहा है।

आयोजनकर्ताओं ने बताया कि टूर्नामेंट में कोलकाता के स्कूलों के साथ ही जिला फुटबॉल के क्लब भी इसमें भाग लेंगे। इस टूर्नामेंट को कोलकाता कप नाम भी दिया गया है। इस टूर्नामेंट में का फाइनल ईस्ट बंगाल फुटबॉल क्लब ग्राउंड पर खेला जाएगा। जबकि बाकी मुकाबले अन्य फुटबॉल क्लबों के मैदान पर खेले जाएंगे।


खास बात ये है कि इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अक्टूबर में भारत में होने वाले अंडर 17 फुटबॉल विश्व कप के टिकट दिए जाएंगे। इस टूर्नामेंट को इस विश्व कप को प्रमोट करने के तौर पर भी आयोजित किया जा रहा है।

Nikhil Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned