scriptसंतोष ट्रॉफी : बंगाल और केरल के बीच खिताबी भिड़ंत कल, जानें दोनों टीमों की रणनीति | santosh trophy final fight between kerla and west bangle match preview | Patrika News

संतोष ट्रॉफी : बंगाल और केरल के बीच खिताबी भिड़ंत कल, जानें दोनों टीमों की रणनीति

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2018 04:19:01 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

संतोष ट्रॉफी के 72वें संस्करण में केरल और पश्चिम बंगाल के बीच भिड़ंत होनी है। मैच से पहले जानें दोनों टीमों की रणनीति…

ban vs kerala

कोलकाता। बंगाल और केरल की टीमें यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन स्टेडियम में रविवार को संतोष ट्रॉफी का खिताब जीतकर अपने सत्र का शानदार समापन करना चाहेंगी। संतोष ट्रॉफी के 72 वर्षो के गौरवशाली इतिहास में बंगाल और केरल सबसे सफल टीमों में ले एर रही हैं। बंगाल ने 32 बार जबकि केरल ने पांच बार यह खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा पंजाब ने आठ बार यह खिताब अपने नाम किया है। गोवा और सर्विसेज ने भी पांच-पांच खिताबी जीत दर्ज की है।

सेमीफाइनल में इन टीमों की दी मात –
टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बंगाल ने एक कड़े मुकाबले में हराया था, जिसमे मेजबान टीम के लिए जीतेन मुर्मू और र्तीथकर सरकार ने गोल दागे थे जबकि केरल ने मिजोरम को 1-0 से मात दी थी। बंगाल की रक्षा पंक्ति ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्र्दशन किया है और अभी तक केवल दो गोल खाए हैं।

पश्चिम बंगाल सबसे सफल टीम –
संतोष ट्रॉफी टी-20 इतिहास की सबसे सफल टीम है। बंगाल की टीम अबतक 32 बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को जीत चुकी है। फाइनल मुकाबले से पहले टीम के कोच रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी टीम के उपर किसी प्रकार का दबाव नहीं है। टीम को केरल को हराने के लिए अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है। केरल रक्षात्मक रूप से एक मजबूत टीम है। उनके बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और कल जो भी टीम जीतेगी वह अच्छा खेलकर जीतेगी।

जानें केरल टीम की रणनीति –
केरल ने आखरी बार 2005 में संतोष ट्रॉफी का खिताब जीता था। टीम के कोच साथीवन बलान ने कहना है कि मैं अपनी टीम को आगे बढ़ता देख बहुत खुश हूं, हमारी टीम हर मैच के साथ बेहतर हुई है। हम बंगाल का सम्मान करते हैं लेकिन हम में खिताब जीतने का दम है। उन्होंने आगे कहा कि हमें जीत का प्रबल दावेदार नहीं माना जा रहा है। जब से हम यहां आए हैं हमने हर मैच को फाइनल की तरह खेला है और बंगाल के खिलाफ भी हम वैसे ही खेलेंगे। हम जीत के लिए अपना बेहतरीन खेल खेलेंगे। हम बंगाल से पहले भिड़ चुके हैं, लेकिन हम फाइनल की बात कर रहे हैं और यह अलग होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो