Football का अजूबा फैन, साइकिल से 5,145 KM का सफर कर पहुंचा रूस

Football का अजूबा फैन, साइकिल से 5,145 KM का सफर कर पहुंचा रूस

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Jun, 14 2018 03:52:10 PM (IST) फ़ुटबॉल

फुटबॉल विश्व कप की दिवानगी प्रशंसकों के सर चढ़ कर बोलनी शुरू कर चुकी है। इसी बीच सऊदी अरब का एक ऐसा फैन

नई दिल्ली। आज से रूस में 21वें फुटबॉल विश्व कप का शुरुआत होने जा रही है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल के इस महाकुंभ के लिए प्रशंसकों का जुनून सातवें आसमान पर है। इस महाउत्सव को हर एक फुटबॉल प्रेमी अपने-अपने तरीके से खास बना रहा है। इसी बीच एक ऐसा भी फुटबॉल प्रेमी सामने आया है, जिसने मैच देखने के लिए साइकिल से 5,145 किलोमीटर का लंबा सफर तय किया है। फीफा विश्व कप में आज (गुरुवार) शाम 8.30 बजे मेजबान टीम रूस की भिड़ंत सऊदी अरब से हो रही है। ऐसे में फहद अल-याहया हर हाल में इस मैच में उपस्थित रहकर अपनी टीम का समर्थन करने के लिए इतना लंबा सफर तय कर मॉस्को पहुंचे। फदद ने 75 दिनों की यात्रा के बाद रियाद से मॉस्को में प्रवेश किया।

फाहद हाथों में अपने देश का राष्ट्रध्वज लेकर साइकल पर सवार होकर चार देशों से होते हुए रूस मॉस्को में पहुंचे। वेबसाइट 'फीफा डॉट कॉम' को दिए बयान में सऊदी अरब के इस प्रशंसक ने कहा, "रियाद क्षेत्र के प्रिंस फेसल बेन बदार अब्दुल्लाजीज ने मुझे राष्ट्रध्वज दिया और मैं इसे 5,145 किलोमीटर का रास्ता तय करते मॉस्को में सऊदी अरब के दूतावास पहुंचा हूं। मैंने इस ध्वज को राजदूत राएद करीमिल को सौंपा।" सऊदी अरब के 28 वर्षीय साइकिलिस्ट फहद ने कहा, "मैं अपनी टीम का समर्थन करता चाहता था और इसीलिए, मैंने यह यात्रा की।"

फहद इसके अलावा, सेंट पीटर्सबर्ग में सऊदी अरब की टीम बेस पहुंचे, जहां सऊदी अरब फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष अदेल एजात ने उनका स्वागत किया। इस सफर के दौरान फहद ने कई तरह की दिक्कतों का सामना किया। उन्हें पीठ में दर्द की शिकायत हुई और एक वक्त ऐसा भी आया, जब उनकी भिड़ंत लॉरी से हो गई लेकिन उनका सफर नहीं रुका और अब वह अपनी टीम की हौसलअफजाई के लिए रूस में हैं।

Ad Block is Banned