script2030 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी की रेस में दक्षिण अमरीका सबसे आगे, अन्य ये देश भी हैं दौड़ में | South America leads the 2030 FIFA World Cup race | Patrika News
फुटबॉल

2030 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी की रेस में दक्षिण अमरीका सबसे आगे, अन्य ये देश भी हैं दौड़ में

दक्षिण अमरीका ने फीफा विश्व कप की मेजबानी मिलने का भरोसा जताया है
अर्जेंटीना और उरुग्वे ने दो साल पहले विश्व कप की मेजाबनी के लिए दावेदारी पेश करने की घोषणा की थी
आठ अप्रैल को दक्षिण अमरीकी आयोजन प्रबंधन समिति की बैठक होगी

Mar 22, 2019 / 09:59 am

Kapil Tiwari

2030 Fifa World cup

2030 Fifa World cup

वॉशिंगटन। 2030 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए दक्षिण अमरीका दावेदारी की रेस में सबसे आगे चल रहा है। खुद दक्षिम अमरीका को विश्वास है कि फीफा वर्ल्ड की मेजबानी जरुर उसे ही मिलेगी। क्षेत्रीय फुटबाल के शासी निकाय के प्रमुख ने यह बात कही है। यह विश्वकप इस मामले में अनूठा होगा कि यह उरुग्वे द्वारा पहला फुटबाल विश्व कप जीतने के 100 वर्षो बाद होने जा रहा है।

आपको बता दें कि अर्जेंटीना और उरुग्वे ने दो साल पहले विश्व कप की मेजाबनी के लिए दावेदारी पेश करने की योजना के बारे में घोषणा की थी और फिर इसमें पराग्वे और चिली भी शामिल हुए।

दक्षिण अमरीकी फुटबॉल परिसंघ (सीओएनएमईबीओएल) के अध्यक्ष एलेजांद्रो डोमिंगुएज ने कहा, “अगर हम अपना और बाकी के देश अपना होमवर्क करते हैं, तो मुझे लगता है कि हम दावेदारी जीत के प्रबल दावेदार होंगे।” दक्षिण अमेरिकी देशों को ब्रिटेन-आयरलैंड और मोरक्को, अल्जीरिया एंव ट्यूनीशिया के समूह से कड़ी टक्कर मिल रही है।

उम्मीदवारी के लिए अर्जेटीना के समन्वयक फर्नांडो मारिन ने कहा कि दक्षिण अमेरिकी आयोजन प्रबंधन समिति की बैठक आठ अप्रैल को यहां आयोजित होगी। समिति में सभी चार देशों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

Home / Sports / Football News / 2030 फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी की रेस में दक्षिण अमरीका सबसे आगे, अन्य ये देश भी हैं दौड़ में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो