स्पेनिश लीग क्लब डेपोर्टिवो के कोच बने सीदोर्फ

स्पेनिश लीग क्लब डेपोर्टिवो के कोच बने सीदोर्फ

Kuldeep Panwar | Publish: Feb, 10 2018 04:11:11 PM (IST) फ़ुटबॉल

समाचार एजेंसी के मुताबिक सीदोर्फ ने पूर्व स्पेनिश लीग चैम्पियन क्लब के साथ इस सीजन के अंत तक के लिए करार किया है।

नई दिल्ली। एसी मिलान और हॉलैंड के पूर्व स्टार फुटबालर क्लेरेंस सीदोर्फ को स्पेन के क्लब डेपोर्टिवो का नया कोच नियुक्त किया गया है। समाचार एजेंसी के मुताबिक सीदोर्फ ने पूर्व स्पेनिश लीग चैम्पियन क्लब के साथ इस सीजन के अंत तक के लिए करार किया है।

2014 में संन्यास लिया था
सीदोर्फ इस पद पर क्रीस्टोबाल पारालो का स्थान लेंगे, जिन्हें रविवार को रियल सोसिएदाद के साथ हुए मुकाबले में 0-5 की हार के बाद बर्खास्त कर दिय गया था। मिडफील्ड में एक बड़ा नाम माने जाने वाले सीदोर्फ ने 2014 में संन्यास लिया था। अपने 22 साल के पेशेवर करियर के दौरान वह छह अलग-अलग क्लबों के लिए खेले। सीदोर्फ ने कुल 640 मैचों में 99 गोल किए। वह विश्व फुटबाल के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन अलग-अलग क्लबों के साथ चैम्पियंस लीग खिताब जीता। साल 1995 में सीदोर्फ ने एजाक्स, 1998 में रियल मेड्रिड और 2003 तथा 2007 में एसी मिलान के साथ यह प्रतिष्ठित खिताब जीता। सूरीनाम में जन्म सीदोर्फ ने अपने देश हॉलैंड के लिए 87 मैचों में 11 गोल किए। कोच के तौर पर वह एसी मिलान को प्रशिक्षित कर चुके हैं।

ये भी पढ़े - INDvSA 4th ODI: गुलाबी गैंग पर फतह कर इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

चोट के कारण 2 मैचों के लिए बाहर हुए बानेगा
वहीँ सेविला के लिए खेलने वाले अर्जेटीना के मिडफील्डर इवेर बानेगा हैमस्ट्रींग इंजुरी के कारण दो मैचो के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक 29 साल के बानेगा को लेनागेस के साथ हुए कोपा डेल रे सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी और वह दूसरे हाफ में मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए थे।उनके स्थान पर गुडो पिजारो को मैदान में उतारा गया था। सेविला वह मैच 2-1 से जीत गया था।इस चोट के कारण बानेगा अब गिरोना और लास पाल्मास के साथ होने वाले स्पेनिश लीग मैचों में नहीं खेल सकेंगे। ये मैच क्रमश: 11 और 17 फरवरी को होने हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned