scriptस्पेनिश लीग : मेसी की हैट्रिक से बार्सिलोना ने एस्पेनॉल को हराया | Patrika News

स्पेनिश लीग : मेसी की हैट्रिक से बार्सिलोना ने एस्पेनॉल को हराया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 10, 2017 03:11:00 pm

Submitted by:

Nikhil Sharma

मेसी की ओर से दागी गई हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग में खेले गए मैच में एस्पेनॉल को 5-0 से मात दी।

messi

messi

बार्सिलोना। अपने घरेलू मैदान कैम्प नाउ स्टेडियम में खेले गए मैच में स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की ओर से दागी गई हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग में खेले गए मैच में एस्पेनॉल को 5-0 से मात दी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार रात को खेले गए इस मैच में मेसी ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में एक गोल किया।
पहले हाफ की शुरुआत में काफी जद्दोजहद के बाद मेसी ने 26वें मिनट में पहला गोल कर बार्सिलोना का खाता खोला। इसके बाद 35वें मिनट में मेसी ने दूसरा गोल किया। इस गोल के दम पर स्पेनिश क्लब ने एस्पेनॉल पर 2-0 से बढ़त बनाई।
इसके बाद दूसरे हाफ में भी अपनी स्थिति को मजबूत रखते हुए बार्सिलोना ने एस्पेनॉल को गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया। 67वें मिनट में मेसी ने तीसरा गोल कर अपनी हैट्रिक बनाई।
बार्सिलोना के लिए अंतिम दो गोल मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम तीन मिनट में किए गए। टीम के लिए ये दो गोल 87वें मिनट में जेरार्ड पिक ने और 90वें मिनट में लुइस सुआरेज ने किया।
बार्सिलोना से नेमार के जाने के बाद भी टीम पर कोई बड़ा फर्क नहीं पड़ा है। टीम के दिग्गज खिलाड़ी मेसी से काफी उम्मीदें हैं, जिन पर लगातार मेसी खरे भी उतरते रहे हैं।
स्पेनिश लीग में अपनी टीम को जीत दिलाने का सबसे बड़ा दारोमदार लियोनल मेसी पर ही है। अगर मेसी फॉर्म में हुए तो बार्सिलोना को हराना किसी भी टीम के लिए इतना आसान नहीं होने वाला है।
अब देखना होगा कि स्पेनिश लीग में लियोनल मेसी का जादू किस तरह से चरम पर होता है। मेसी इस समय दुनिया के दिग्गज फुटबॉलरों में से एक हैं। बार्सिलोना की स्पेनिश लीग में खेले गए मैच में एस्पेनॉल को 5-0 से जीत में भी लियोनल मेसी का ही बड़ा हाथ रहा है। 

ट्रेंडिंग वीडियो