scriptSunil Chhetri Cristiano Ronaldo and Messi Most International Goals | जल्द लियोनेल मेसी का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे सुनील छेत्री, पेले को भी छोड़ा पीछे | Patrika News

जल्द लियोनेल मेसी का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे सुनील छेत्री, पेले को भी छोड़ा पीछे

Most International Goals: सुनील छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल मारने वाले दिग्गजों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर आ गए हैं। वे 84 गोल के साथ रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले हंगरी के फुटबॉलर फेरेंक पुस्कास की बराबरी पर हैं।

नई दिल्ली

Published: June 15, 2022 02:57:12 pm

Most International Goals Sunil Chhetri: भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील छेत्री की जितनी तारीफ की जाये वह कम है। मंगलवार शाम हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खेले गए एएफसी एशियाई कप क्वालिफायर मुकाबले में उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 84वां गोल दागा। इसी के साथ छेत्री अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल मारने वाले दिग्गजों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर आ गए हैं। इस गोल की मदद से भारतीय कप्तान ने रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले हंगरी के फुटबॉलर फेरेंक पुस्कास की बराबरी कर ली है।

indian_football_great.jpg
दिग्गज फूटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी, सुनील छेत्री और क्रिस्टियानो रोनाल्डो

छेत्री और पुस्कास दोनों ने अबतक 84-84 गोल दागे हैं। इस लिस्ट के शीर्ष पर पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम है। रोनाल्डो ने अंतक 117 गोल दागे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर ईरान के अली डेई हैं। डेई ने अपने करियर में 109 गोल किए थे और अब वे रिटायर हो चुके हैं। तीसरे नंबर पर मलेशियाई खिलाड़ी मोख्तार दारी हैं। दारी ने 89 गोल किए हैं। वहीं चौथे स्थान पर अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी हैं।

मेसी ने अबतक 86 गोल किए हैं। छेत्री मेसी से मात्र 2 गोल पीछे हैं ऐसे में एशियन कप में उनके पास इस बड़ी उपलब्धि को हासिल करने का सुनहरा मौका होगा। अंतरराष्ट्रीय गोल करने वालों एक्टिव फुटबॉलर्स की सूची में रोनाल्डो और मेसी के बाद बस छेत्री ही हैं। सुनील छेत्री ने इससे पहले अक्टूबर 2021 में दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले के 77 गोल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था।

बता दें एएफसी एशियन कप 2023 के ग्रुप बी मैच में मंगलवार को फिलिस्तीन ने फिलीपींस को 4-0 से हराने के बाद भारत टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार क्वालीफाई करने में कामयाब रहा। वहीं इसके बाद भारतीय ने हॉन्गकॉन्ग को 4-0 से हारा दिया। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मैच में भारत की ओर से अनवर अली, सुनील छेत्री, मानवीर सिंह और इशान पंडिता ने गोल दागे।

अंतिम क्वालीफाइंग दौर में 24 टीमों ने 11 शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा की। टीमों को चार-चार के छह समूहों में विभाजित किया गया था, जिसमें अंतिम छह समूह विजेता और अगले साल के एशियन कप के लिए पांच सर्वश्रेष्ठ उपविजेता थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'कानपुर हिंसा में फंसे अरबपति बिल्डर मोहम्मद वसी की बैलेंस शीट से खुलासा, 300 करोड़ की प्रापर्टी, 29 लाख का बिजनेसराकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन Akasa Air को DGCA से मिला लाइसेंस, जानिए कब से शुरू होंगी उड़ानेंMumbai: देवनार में 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तारKarnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.