चैम्पियंस लीगः टॉटेनहम-लिवरपूल के बीच होगी भिड़ंत, फाइनल में 11 साल बाद भिड़ेंगे दो इंग्लिश क्लब

चैम्पियंस लीगः टॉटेनहम-लिवरपूल के बीच होगी भिड़ंत, फाइनल में 11 साल बाद भिड़ेंगे दो इंग्लिश क्लब

Manoj Sharma Sports | Publish: Jun, 01 2019 03:12:36 PM (IST) फ़ुटबॉल

  • पहली बार चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंची है टॉटेनहम हॉट्सपर।
  • पिछले साल की उपविजेता है लिवरपूल की टीम।
  • पांच बार चैम्पियंस लीग का खिताब जीत चुकी है लिवरपूल।

मेड्रिड। चैम्पियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट अपने निर्णायक दौर में पहुंच गया है। रविवार को चैम्पियंस लीग का खिताबी मुकाबला टॉटेनहम हॉटस्पर और लिवरपूल टीमों के बीच खेला जाएगा। मुकाबला मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा।

11 साल में पहली बार फाइनल में भिड़ेंगे दो इंग्लिश क्लब-

वर्ष 2008 के बाद पहली बार ऐसा मौका आया है जब इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुचंने वाले दोनों क्लब इंग्लैंड से हैं। लिवरपूल ने सेमीफाइनल में एफसी बार्सिलोना के खिलाफ उलटफेर करते हुए जीत दर्ज की। वहीं टॉटेनहम ने अजाक्स के खिलाफ रोमांचक मैच में जीत दर्ज करते हुए फाइनल का टिकट कटाया।

हार का गम भुलाना चाहेगी लिवरपूल, टॉटेनहम की नजर पहले खिताब पर-

लिवरपूल की टीम को पिछले साल चैम्पियंस लीग के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। लिवरपूल इस बार हार के गम को भुलाकर खिताब जीतना चाहेगी। वहीं टॉटेनहम की नजरें पहली बार इस खिताब को जीतने पर होगी।

लिवरपूल ने पांच बार जीता खिताब-

लिवरपूल की टीम पांच बार चैम्पियंस लीग का खिताब जीत चुकी है। इसके अलावा टीम दो बार उपविजेता (2007 और 2018) भी रह चुकी है। 2007 में लिवरपूल को इटली के क्लब एसी मिलान ने मात दी तो वहीं पिछले साल उसे स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड ने हराया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned