इजराइल-अर्जेटीना दोस्ताना मैच रद्द होने की पुष्टि नहीं : आईएफए

ईनी ने कहा कि आईएफए ने फीफा से संपर्क किया है और इस मामले में एक औपचारिक शिकायत भी दर्ज करेगा।

By: Siddharth Rai

Published: 07 Jun 2018, 04:17 PM IST

नई दिल्ली। इजराइल फुटबाल महासंघ (आईएफए) ने कहा कि उसे अर्जेटीना और इजराइल के बीच के दोस्ताना मैच के रद्द होने की कोई सूचना नहीं मिली है। आईएफए ने कहा कि वह फीफा के पास औपचारिक रूप से शिकायत दर्ज करने की सोच रहा है।

औपचारिक शिकायत दर्ज करेगा आईएफए
समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, आईएफए के अध्यक्ष ओफेर ईनी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके संघ ने अर्जेटीना से इस प्रकार की अफवाहों को स्पष्ट करने का कारण मांगा है। इन अफवाहों में कहा जा रहा है कि शनिवार को आयोजित होने वाले अर्जेटीना-इजराइल मैच को रद्द कर दिया गया है। ईनी ने कहा कि आईएफए ने फीफा से संपर्क किया है और इस मामले में एक औपचारिक शिकायत भी दर्ज करेगा।

इजराइल में रहने वाले सभी अर्जेटीना के लोगों से माफी मांगी है
अर्जेटीना फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष क्लॉडियो तपिया ने कहा कि दक्षिण अमेरिकी टीम द्वारा मिलने वाली धमकियों के कारण इस मैच को रद्द किया गया है। तपिया ने इजराइल में रहने वाले सभी अर्जेटीना के लोगों से माफी मांगी है और उन सभी इजराइल के नागरिकों से भी माफी मांगी है, जिन्होंने इस मैच को देखने के लिए टिकट खरीदी थीं। फिलिस्तिीनी फुटबाल संघ के अध्यक्ष जिबरिल राजोब ने इजराइल पर अर्जेटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेसी और अर्जेंटीना टीम को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल की कार्रवाई के बाद लिया फैसला
बता दें पगले खबर आई थी की अर्जेंटीना ने ये फैसला फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल की कार्रवाई के बाद बढ़ते राजनीतिक दबाव के चलते और टीम के बड़े खिलाड़ियों के अनुरोध पर लिया है। इस मैच का फिलीस्तीन में विरोध हो रहा था। फिलिस्तीन फुटबॉल फेडरेशन के प्रमुख जिब्रिल राजोब ने कहा था कि अगर अर्जेंटीना यरुशलम में ये मुकाबला खेलता है तो फुटबॉल के अरब और मुस्लिम समर्थक स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी की तस्वीरें और उनकी जर्सी की प्रतिकृतियां जलाएं। वैसे कहा ये भी जा रहा है कि इजरायल के संस्कृति मंत्री मिरी रेगेव के अनुरोध पर प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मैच रद्द करने के प्रयास को रोकने के लिए मंगलवार देर अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरीसिओ मैक्रिया से बात की। लेकिन बात नहीं बन पाई।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned