scriptISL 5 : आज गोवा से भिड़ेगी केरला ब्लास्टर्स | today goa will face kerala blasters in indian super league match | Patrika News

ISL 5 : आज गोवा से भिड़ेगी केरला ब्लास्टर्स

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2018 10:30:20 am

Submitted by:

Siddharth Rai

केरल की टीम को अब तक छह मैचों में सिर्फ एक जीत मिल सकी है और यह जीत उसे पांचवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में एटीके खिलाफ मिली थी। इसके बाद से मेजबान टीम पांच मैचों में जीत नहीं हासिल कर सकी है।

isl

ISL 5 : आज गोवा से भिड़ेगी केरला ब्लास्टर्स

नई दिल्ली। केरला ब्लास्टर्स आज अपने घर में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के लीग मुकाबले में एफसी गोवा से भिड़ेगी। गोवा की डिफेंस की कमजोरी उजागर हो चुकी है और मेजबन टीम इसका फायदा उठाकर अपने तथा मेहमानों के बीच के अंतर को कम करना चाहेगी।

केरल की टीम को अब तक छह मैचों में सिर्फ एक जीत मिल सकी है और यह जीत उसे पांचवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में एटीके खिलाफ मिली थी। इसके बाद से मेजबान टीम पांच मैचों में जीत नहीं हासिल कर सकी है। चार मैचों में उसे अंक बांटना पड़ा है जबकि अपने बीते मुकाबले में बेंगलुरू एफसी के हाथों उसे हार मिली थी। डेविड जेम्स की देखरेख में खेल रही इस टीम को अच्छी तरह पता है कि जीत हासिल करने के लिए उसे सामने वाली टीम से अधिक गोल करने होंगे लेकिन वह अभी ऐसा नहीं कर पा रही है।

ऐसे में केरल के फारवर्ड खिलाड़ियों को अपनी चमक दिखानी होगी क्योंकि उसके सामने गोवा है, जिसका फॉरवर्ड लाइन काफी मजबूत है लेकिन डिफेंस कमजोर है। केरल टीम के सहायक कोच थांगबोई सिंग्टो ने कहा, “हम गोवा की टीम का सम्मान करते हैं, लेकिन देखने वाली बात यह है कि इस टीम ने काफी गोल किए हैं और काफी गोल खाए भी हैं। एक टीम के तौर पर अब हमें जीतना शुरू करना होगा।” सिंग्टो के आकलन में कोई रॉकेट साइंस नहीं है। सर्गियो लोबेरा का मंत्र यह है कि उनकी टीम आक्रामक होकर खेले और अधिक से अधिक गोल करते हुए अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत रखे। इस टीम ने अब तक छह मैचों में 18 गोल किए हैं लेकिन यह भी सच है कि इस टीम का डिफेंस आसानी से टूट सकता है।

गोवा के मुख्य कोच ने कहा, “हम आक्रमक फुटबाल खेलते हैं और इस कारण हमें अधिक से अधिक रिस्क लेना होगा। केरल की टीम हमारी असल प्रतिद्वंद्वी है। अगर केरल के सहायक कोच ने यह कहा है कि उनकी टीम हमारे खिलाफ गोल कर सकती है तो यह मैच काफी रोचक होगा। अगर हम इस मैच में उनसे एक गोल अधिक करने में सफल रहे तो मुझे खुशी होगी।” दिल्ली के खिलाफ अपनी चमक दिखाने से चूक फेरान कोरोमिनास को अपने खेल और रणनीति में बदलाव करते हुए अपनी टीम को आगे ले जाना होगा और खुद को गोल्डन शूज की दौड़ में बनाए रखना होगा। फेरान के नाम अब तक कुल छह गोल और चार एसिस्ट हैं। इदु बेदिया इस सीजन में खतरनाक फार्म में दिख रहे हैं। स्पेनिश मिडफील्डर ने काफी शानदार गोल किए हैं और इस लिहाज से केरल को उनसे सावधान रहना होगा। हुगो बोउमोस भी अच्छे फार्म मे हैं और सिंग्टो भी इसका जिक्र कर चुके हैं।

लोबेरा के लिए अच्छी खबर यह है कि बेंडन फनार्देस पूरी तरह फिट हो चुके हैं और अपने पिछले मैच मे गोल भी कर चुके हैं। इससे उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। अब देखने वाली बात यह है कि क्या गोवा की टीम अपने शानदार आक्रमण की बदौलत विपक्षी टीम के डिफेंस में सेंध लगाना जारी रखेगी या फिर केरल की टीम उसके कमजोर डिफेंस का फायदा उठाकर घर में अपनी पहली जीत दर्ज करेगी। केरल के लाखों प्रशंसकों को इस बात का बेसब्री से इंतजार होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो