ISL 5 : आज पुणे का सामना जमशेदपुर एफसी से

ISL 5 : आज पुणे का सामना जमशेदपुर एफसी से

Siddharth Rai | Publish: Nov, 21 2018 11:48:49 AM (IST) फ़ुटबॉल

खराब दौर से गुजर रही इस टीम के अंतरिम कोच प्रद्दुम्न रेड्डी को लगता है कि उनकी टीम के लिए सीजन की पहली जीत का इंतजार खत्म हो सकता है। तीन मैचों के बाद मुख्य कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल को बर्खास्त किए जाने के बाद अंतरिम कोच बने रेड्डी की देखरेख में भी टीम को आशातीत सफलता नहीं मिली है।

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में पहली जीत का इंतजार कर रही एफसी पुणे सिटी टीम ब्रेक के बाद आज यहां श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स परिसर में स्थिति अपने घरेलू मैदान पर जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी। खराब दौर से गुजर रही इस टीम के अंतरिम कोच प्रद्दुम्न रेड्डी को लगता है कि उनकी टीम के लिए सीजन की पहली जीत का इंतजार खत्म हो सकता है। तीन मैचों के बाद मुख्य कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल को बर्खास्त किए जाने के बाद अंतरिम कोच बने रेड्डी की देखरेख में भी टीम को आशातीत सफलता नहीं मिली है।

सात मैचों से इस टीम के दो अंक हैं। दिल्ली और केरल के खिलाफ ड्रॉ से ये अंक आए हैं और बाकी के मैचों में इस टीम को हार मिली है। अब इस टीम के खिलाड़ियों पर यह जिम्मेदारी और दबाव होगा कि वे पहली जीत के साथ इस सीजन में बने रहें। रेड्डी ने कहा, "कागज पर यह टीम काफी अच्छी है। काफी हद तक बीते सीजन वाली टीम की तरह लेकिन मैच कागज पर नहीं बल्कि मैदान पर खेले जाते हैं। कई टीमें अभी इसी तरह के हालात से गुजर रही हैं।" मेजबान टीम को ब्राजीली स्ट्राइकर मार्सेलिन्हो और आईएसएल के इतिहास में सबसे अधिक गोल करने वाले इयान ह्यूम के आने से मजबूती मिली है। मार्सेलिन्हो पर एक मैच का प्रतिबंध था और एमिलियानो एल्फारो के लोन पर एटीके चले जाने के बाद पूरी तरह फिट ह्यूम को पुणे के लिए खेलने का मौका मिल रहा है।

पुणे की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है। टॉप टीम से उसके 14 अंक कम हैं। अगर वह जमशेदपुर को हरा देती है तो तालिका में 10वें स्थान से वह ऊपर हो जाएगी। सीजर फेरांडो की जमशेदपुर एफसी टीम सात मैचों से 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। आज अगर उनकी जीत होती है तो वे दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। फेरांडो ने कहा, "मेरी नजर में पुणे एक अच्छी टीम है और मेरे लिए खतरनाक भी है क्योंकि यह टीम इस सीजन में अपनी पहली जीत के लिए संघर्षरत है। इस टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं और यह बात हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है।" जमशेदपुर एफसी ने इस सीजन में पांच ड्रॉ खेले हैं और दो मैचों में उसे जीत मिली है। यह इस सीजन के लिहाज से एक रिकार्ड है। पुणे ने इस सीजन में सबसे अधिक गोल खाए हैं और इसका खामियाजा उसे तालिका में सबसे नीचे रहकर भुगतना पड़ रहा है।

अब पुणे के सामने चुनौती यह है कि वह माइकल सूसाइराज और सर्गियो सिडोंचा जैसे इनफार्म खिलाड़ियों को कैसे रोक पाती है और साथ ही साथ यह भी देखना होगा कि ह्यूम और मार्सेलिन्हो की जोड़ी पुणे को सीजन की पहली जीत दिला पाती है या नहीं। पुणे के लिए राहत की बात यह होगी कि जमशेदपुर के आस्ट्रेलियाई स्टार टिम काहिल इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि गौरव मुखी निलम्बित होने के कारण इस मैच से दूर रहेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned