scriptएमयू-15 फुटबॉल : भारत ने स्लोवानिया के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला | U 15 indian football team play draw with slovania | Patrika News

एमयू-15 फुटबॉल : भारत ने स्लोवानिया के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2019 05:59:49 pm

Submitted by:

Mazkoor

मैच में सिद्धार्थ ने किया दो गोल
दो मैच हार चुका है भारत
अमरीका और मेक्सिको हरा चुके हैं भारत को

indian football team

एमयू-15 फुटबॉल : भारत ने स्लोवानिया के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला

पालमानोवा : अंडर-15 अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट में भारतीय लड़कों ने कमाल करते हुए फीफा विश्व रैंकिंग में अपने से काफी ऊपर स्लोवानिया की टीम को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया।

सिद्धार्थ ने किए दो गोल
इटली के पालमानोवा शहर में चल रहे लड़कों के एमयू-15 टूर्नामेंट में भारत ने बुधवार को सिद्धार्थ के दो गोलों की मदद से भारतीय टीम ने स्लोवानिया को बराबरी पर रोक दिया। इस मैच की शुरुआत में ही सिद्धार्थ ने शुरुआती में मिनटों में ही गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। लेकिन 20वें मिनट में स्लोवानिया की ओर से कर दिया। इनीज मार्सेटिक ने गोल दागकर बराबरी दिला दी। हाफ टाइम तक यही स्कोर रहा। हाफ टाइम के बाद 51वें मिनट में स्लोवानिया ने गोल दागकर 2-1 की बढ़त बना ली। लेकिन इसके बाद सिद्धार्थ ने मैच खत्म होने के कुछ समय पहले ही गोल दागकर भारत को 2-2 की बराबरी दिला दी।

टूर्नामेंट में अमरीका और मेक्सिको से हार चुका है भारत
इससे पहले रविवार को टूर्नामेंट में भारत को अपने पहले मैच में अमरीका से 3-0 से हार मिली थी। इस मैच में भी भारतीय लड़कों ने बेहतरीन खेल दिखाया था और पहले हाफ में अमरीका को बराबरी की टक्कर दी थी, लेकिन दूसरे हाफ में अमरीका भारत पर भारी पड़ी थी और उसने तीन गोल दाग दिए थे।
इसके बाद अपने दूसरे मैच में भी भारत को मेक्सिको की टीम से 3-1 से हार मिली थी। इस मैच में भी भारत की तरफ से सिद्धार्थ ने गोल किया था।

एएफसी अंडर-16 क्वालिफायर्स में मिलेगी मदद
भारतीय अंडर-15 टीम के कोच बिबियानो फर्नाडिज का मानना है कि इस टूर्नामेंट में अमरीका, मेक्सिको और स्लोवानिया जैसी दिग्गज टीम से खेलने का फायदा भारत को एएफसी अंडर-16 का क्वालिफायर्स मुकाबले में मिलेगा, जो इसी साल खेला जाना है। यह टूर्नामेंट एक तरह से क्वालिफायर्स टूर्नामेंट के लिए तैयारी का काम करेगा। बता दें कि कोच बिबियानो के निर्देशन में ही पिछले साल मलेशिया में हुए एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप में भारत क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा था।

 

खेल समाचार ( Sports News ) से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल समाचार, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो