अंडर-17 विश्व कप : फ्रांस ने नई टीम न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से रौंदा

Nikhil Sharma

Publish: Oct, 09 2017 07:00:00 (IST)

Football
अंडर-17 विश्व कप : फ्रांस ने नई टीम न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से रौंदा

फ्रांस ने रविवार को अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के ग्रुप-ई के पहले मैच में न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से रौंद दिया।

गुवाहाटी। अपने स्टार स्ट्राइकर अमीने गोइरी के शानदार प्रदर्शन के दम पर फ्रांस ने रविवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेले गए अंडर-17 विश्व कप टूर्नामेंट के ग्रुप-ई के पहले मैच में न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से रौंद दिया। न्यू कैलेडोनिया ने पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और अपने पहले ही मैच में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में न्यू कैलेडोनिया को अपनी गलतियों के कारण भी हार का सामना करना पड़ा। मैच की शुरुआत में ही टीम ने सबसे बड़ी गलती की और फ्रांस का खाता खोल दिया। टीम के डिफेंडर बर्नार्ड आईवा ने अपने ही पाले में गोल करने की गलती की और इसका फायदा फ्रांस को हुआ। इसकी बदौलत फ्रांस ने 1-0 से बढ़त बना ली। इसके बाद पहले हाफ में फ्रांस ने चार गोल दागे और 5-0 की मजबूत बढ़त कायम कर ली।

फ्रांस के लिए ये चार गोल गोइरी (19वें और 33वें मिनट), क्लॉडियो गोमेस (30वें मिनट) और मेक्सेन्से काकेरेट (40वें मिनट) ने किए। पहले हाफ की समाप्ति से तीन मिनट पहले न्यू कैलेडोनिया के खिलाड़ी वानेसे ने 43वें मिनट में अपने ही पाले में गोल कर फ्रांस के खाते में एक और गोल जोड़ दिया।

न्यू कैलेडोनिया की ओर से पहले हाफ में की गई दो गलतियों के कारण फ्रांस ने 6-0 से बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच संघर्ष देखा गया। 90वें मिनट में सिडरी वा$डेनगेस ने गोल कर न्यू कैलेडोनिया का खाता खोला, लेकिन टीम जीत से कोसों दूर थी।

अतिरिक्त समय में विल्सन इसिडोर (91वें मिनट) ने गोल कर फ्रांस को न्यू कैलेडोनिया के खिलाफ 7-1 से जीत दिलाई। अब देखना होगा कि टूर्नामेंट में टिके रहने के लिए न्यू कैलेडोनिया आगे के मैचों में किस तरह का प्रदर्शन करती है। क्योंकि एक और हार उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned