scriptकोपा डेल रे : लगातार पांचवीं बार खिताब जीतने से चूका बार्सिलोना, वेलेंसिया ने 2-1 से हराया | valencia beat barcelona 2 1 in the copa del rey cup final | Patrika News

कोपा डेल रे : लगातार पांचवीं बार खिताब जीतने से चूका बार्सिलोना, वेलेंसिया ने 2-1 से हराया

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2019 06:25:22 pm

Submitted by:

Mazkoor

लगातार चार बार से चैम्पियन थी बार्सिलोना
कोपा डेल रे कप का अब नया चैम्पियन वालेंसिया बना
वार्सिलोना के लिए मैसी का गोल नहीं आया काम

 copa del rey cup

कोपा डेल रे : लगातार पांचवीं बार खिताब जीतने से चूका बार्सिलोना, वेलेंसिया ने 2-1 से हराया

सेविले : कोपा डेल रे टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मौजूदा विजेता स्पेनिश दिग्गज फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना को वैलेंसिया ने 2-1 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। एफसी बार्सिलोना पिछले चार बार से लगातार चैम्पियन थी और इस बार वह लगातार पांचवें खिताब की तलाश में उतरी थी। उसके स्टार खिलाड़ी और विश्व के महानतम खिलाड़ियों में शुमार अर्जेंटीना के फॉरवर्ड लियोनेल मेसी ने फाइनल मुकाबले में गोल कर टीम को जीत दिलाने की भरसक कोशिश की, लेकिन वह टीम को खिताबी जीत नहीं दिला सके।

वैलेंसिया ने पहले हाफ में ही बना ली बढ़़त

वैलेंसिया ने खिताबी मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया और पहले हाफ में एफसी बार्सिलोना की टीम के खिलाफ दो दो गोल दाग दिए। वैलेंसिया ने पहले मिनट से ही आक्रामक फुटबॉल का नजारा पेश किया और एफसी बार्सिलोना की टीम पर लगातार हमले किए। मैच के 21वें मिनट में उसे लगातार हमले का फायदा मिला और गेमेरियो ने वैलेंसिया के लिए बेहतरीन गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 बढ़त दिला दी। इसके बाद भी वह न तो रक्षण पर उतरी और न ही ढीली पड़ी। इसका उसे फायदा मिला और उन्होंने अपनी बढ़त दोगुनी करने में ज्यादा देर नहीं लगाया। 33वें मिनट में रोड्रिगो ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से शानदार हेडर लगाकर गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचा दिया।

दूसरे हाफ में बार्सिलोना ने लगाया दम

पहले हाफ में 2-0 से पिछड़ी बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में मैच में वापसी करने के लिए पूरा जोर लगा दिया। दूसरे हाफ की शुरुआत से ही उन्होंने गेंद पर नियंत्रण बना लिया और अधिक समय तक गेंद को अपने कब्जे में रखा। उसे लगातार हमले का फायदा भी मिला। 73वें मिनट में मेसी ने शानदार गोल कर वैलेंसिया की बढ़त कम कर 2-1 कर दी। इसके बाद लगा कि एफसी बार्सिलोना इस मैच में वापसी कर सकता है। इसके बाद भी बार्सिलोना ने बराबरी के लिए लगातार कोशिशें जारी रखीं। लेकिन वैलेंसिया के रक्षकों ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और उन्हें रोके रखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो