WAFF U16: फुटबॉल में भारत का एक और कमाल, यमन को हराकर दर्ज की टूर्नामेंट की चौथी जीत

WAFF U16: फुटबॉल में भारत का एक और कमाल, यमन को हराकर दर्ज की टूर्नामेंट की चौथी जीत

Akashdeep Singh | Publish: Aug, 08 2018 11:36:47 AM (IST) फ़ुटबॉल

पांच टीमों के इस टूर्नामेंट में भारत ने तीन मुकाबले जीते हैं और एक में उसे जापान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

नई दिल्ली। इंडिया अंडर-16 टीम ने अपना विजयी क्रम जारी रखते हुए मंगलवार को जोर्डन के अम्मान में खेली गई डब्ल्यूएएफएफ चैम्पियनशिप में यमन को 3-0 से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार चौथी जीत थी। पांच टीमों के इस टूर्नामेंट में भारत ने तीन मुकाबले जीते हैं और एक में उसे जापान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टूर्नामेंट में भारत ने अभी तक 9 गोल दागे हैं वहीं उसके खिलाफ केवल दो गोल ही दागे गए हैं।

 

भारत ने दागे तीन गोल-
भारत के लिए पहला गोल 37वें मिनट में हरप्रीत सिंह ने किया। दूसरे हाफ में लगातार दो गोल के बाद यमन की टीम के लिए मैच में वापसी मुश्किल हो गई।भारत के लिए दूसरा गोल 47वें मिनट में रिज डेमेलो ने और तीसरा गोल एक मिनट बाद रोहित दानू ने किया।


कोच ने टीम को सराहा-
टीम के मुख्य कोच बिबिआनो फर्नाडेज ने टीम के प्रदर्शन को शानदार बताया है। मैच के बाद कोच ने कहा, "हमें टीम पर गर्व है। टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टूर्नामेंट हमें अपने में सुधार करने का मौका देगा और यहां से हम अपने खेल के स्तर को बेहतर करके लौटेंगे।"

यह भी पढ़ें-फुटबॉल मैच में भारत ने अर्जेंटीना को हराकर रचा इतिहास

यह भी पढ़ें- अर्जेंटीना को हराने के बाद फुटबॉल की पिच पर भारत का एक और ऐतिहासिक कारनामा


तीन में जीत एक में हार-
इसी मैच के साथ इंडिया अंडर-16 टीम ने अपने इस दौरे का विजयी अंत किया है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने तीन मैचों में जीत हासिल की। जापान के खिलाफ एक करीबी मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में हालांकि भारत ने जोर्डन को 4-0 से शिकस्त दी थी। दूसरे मुकाबले में उसे जापान से 2-1 की हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे मैच में भारत ने इराक को 1-0 से मात दी थी।

Ad Block is Banned