script2018 विश्वकप तक इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान बने रहेंगे वेन रूनी | Wayne Rooney says he will end England career after 2018 World Cup | Patrika News

2018 विश्वकप तक इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान बने रहेंगे वेन रूनी

Published: Aug 31, 2016 12:25:00 pm

मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर वेन रूनी 2018 विश्वकप तक इंग्लिश टीम के कप्तान बने रहेंगे…

Wayne Rooney

Wayne Rooney

लंदन। मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर वेन रूनी 2018 विश्वकप तक इंग्लिश टीम के कप्तान बने रहेंगे। इसके बाद वो अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देंगे। हाल में सैम एलारडाएस टीम के नए मैनेजर बनाए गएव हैं। इंग्लिश टीम के मैनेजर एलारडाएस ने एक बेवसाइट को दिए इंटरव्यू में इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि रूनी इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं और जिस तरह से उन्होंने अब तक अपने काम को संभाला है उसके बाद हमने यह फैसला किया है कि वो आगे भी इंग्लैंड के कप्तान बने रहेंगे।


30 वर्षीय रूनी साल 2014 में स्टीव गेरार्ड के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान बनाए गए थे। वो राष्ट्रीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। रूनी इस सप्ताह रविवार को यदि स्लोवाकिया के खिलाफ विश्वकप क्वालिफायर मुकाबला खेलने उतरते हैं तो यह उनका 116वां अंतरराष्ट्रीय मैच होगा, जिसके साथ ही वह देश के स्टार खिलाड़ी डेविड बेकहम का सर्वाधिक मैचों के मामले में पीछे छोड़ देंगे।


अभी तक पूर्व गोलकीपर पीटर शिल्टन ने ही इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 125 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। गत सप्ताह मैनेजर का पद संभालने वाले एलारडाएस ने कहा कि रूनी के रिकॉर्ड ही उनके बारे में बताने के लिए काफी हैं। वह हमारी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और सभी टीम साथी उनका सम्मान करते हैं।



उन्होंने कहा कि उनके रिकॉर्ड और बाकी बातें सोचने के बाद हमने फैसला किया है कि इंग्लैंड की कप्तानी के लिए वही सबसे उपयुक्त हैं। वहीं इससे पहले रूनी ने भी कहा था कि वह रूस में होने वाले 2018 विश्वकप के लिए भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा रहेंगे और उसके बाद ही अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो