scriptरिकॉर्ड प्रदर्शन से रूनी ने यूनाइटेड को दिलाई जीत | wayne rooney scores record goal for manchester united, silence critics | Patrika News

रिकॉर्ड प्रदर्शन से रूनी ने यूनाइटेड को दिलाई जीत

Published: Nov 25, 2016 04:05:00 pm

फेनूर्ड के खिलाफ ओपनिंग गोल रूनी ने दागा। रूनी यूरोपियन लीग में अपने क्लब के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए हैं। अंतिम-32 में पहुंचने के लिए यूनाइटेड को अब एक ड्रॉ की जरूरत है। 

wayne rooney

manchester united footballer wayne rooney

मैनचेस्टर. रिकॉर्ड प्रदर्शन के साथ स्टार फुटबॉलर वेन रूनी ने यूरोपा लीग टूर्नामेंट में अपने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को फेनूर्ड के खिलाफ 4-0 से शानदार जीत दिला दी। इसी के साथ क्लब अंतिम 32 में पहुंचने के भी करीब आ गया है। ओल्ड ट्रेफर्ड में हुए मुकाबले में रूनी ने डच टीम के खिलाफ ओपनिंग गोल किया जो इस लीग में उनका 39वां गोल था। 

रूनी यूनाइटेड के लिए यूरोपियन टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले बन गए हैं और उन्होंने इस मामले में क्लब के रूड वैन निस्टलरूई को पीछे छोड़ दिया है। साथ ही वह अब क्लब के सर्वकालिक सर्वाधिक 249 गोल करने के बॉबी काल्र्टन के रिकार्ड से भी मात्र एक गोल ही पीछे हैं। रूनी के अलावा जुआन माटा और जैसी ङ्क्षलगार्ड ने भी गोल किए जबकि ब्रैड जोन्स के आत्मघाती गोल ने यूनाइटेड को और मदद दिला दी।

क्लब को अब क्वालीफाई करने के लिए अपने ग्रुप-ए के फाइनल मैच में केवल ड्रॉ की जरूरत है। रूनी ने मैच के बाद कहाÞ यह बढिय़ा जीत थी। हम चार गोल करके बहुत खुशी हैं। दूसरे गोल ने मैच को रोमांचक बना दिया। अपने क्लब के लिये गोल कर मुझे बहुत खुशी हुई है। वहीं तुर्की के फेनेरबैस क्लब ने इस्तानबुल में यूक्रेन के जोरिया लुहांस्क को 2-0 से हराया जिसकी बदौलत वह ग्रुप में शीर्ष पर है। क्लब के लिए मिरोस्लाव स्टोक और साइमन जाएर ने गोल किए। फेनेरबैस 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड नौ अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो