scriptनगर से दौड़ रहीं तेज रफ्तार गाडिय़ां, बाइक पर तीन सवार, नाबालिग चला रहे वाहन | High speed cars running from the city, three riders on bikes, vehicles | Patrika News

नगर से दौड़ रहीं तेज रफ्तार गाडिय़ां, बाइक पर तीन सवार, नाबालिग चला रहे वाहन

locationगाडरवाराPublished: Feb 17, 2020 05:25:56 pm

Submitted by:

arun shrivastava

जिम्मेदार अंजान : होते हैं जानलेवा हादसे

नगर से दौड़ रहीं तेज रफ्तार गाडिय़ां, बाइक पर तीन सवार, नाबालिग चला रहे वाहन

जिम्मेदार अंजान : होते हैं जानलेवा हादसे

गाडरवारा। नगर में यातायात व्यवस्था बुरी तरह बदहाल हो गई है। नियम कानूनों का खुलेआम, दिन दहाड़े उल्लंघन वाहन चालकों द्वारा नगर में किसी भी सड़क पर कभी भी होता देखा जा सकता है। नगर के बीटीआई के पास रेलवे स्टेशन रोड पर दो बाइक सवारों की मौत एवं दो के गंभीर होने के बाद सवाल खड़ा होने लगा है कि नगर के भीतर की सड़कों पर भी आमजन सुरक्षित नहीं रह गया है।
बीते दिनों नपा ने नगर के दो स्थानों पर ट्रेफिक लाइट सिग्रल लगवाए हैं। लेकिन इनका भी पालन पूरी तरह से अनेक वाहन चालक नहीं करते। थाने, तहसील कार्यालय जैसे प्रमुख स्थानों के सामने से मनमाने तरीके से वाहन चलाते युवा फर्राटा गति से वाहन दौड़ाते रहते हैं। अनेक बाइक चालकों ने उनकी बाइक के साइलेंसर खोल कर इंजन की आवाज तेज कराई है। नगर में एक प्रकार से यह फैशन बनता जा रहा है। साथ ही वाहनों में चारपहिया जैसे हार्न एवं इंजन की तेज आवाज करते वाहन प्रमुख कार्यालयों, स्कूलों के पास से बेखौफ गुजरते रहते हैं। लेकिन विडंबना की बात है कि ऐसे एक भी वाहन चालक पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दोपहिया वाहन चलाने के दौरान कान से मोबाइल चिपका कर बात करना, नाबालिगों को बाइक, स्कूटी, आटो कई बार कार आदि वाहन तक चलाते देखा जा सकता है। बाइक पर तीन सवारी मानो आम हो गई है। ऐसे वाहन चालक आसानी से देखे जा सकते हैं। दूसरी ओर नगर में कहीं भी मनमाने तरीके से वाहन खड़े करना, सवारी ऑटो चालकों द्वारा जहां हाथ दिया वहीं बीच सड़क पर अचानक वाहन रोकना राहगीरों की आए दिन की मुसीबत बन रहा है। चारपहिया वाहनों की बात करें तो ट्रेक्टर एवं सभी प्रकार के मालवाहक, यात्री वाहनों में ओवर लोडिंग, बिना फिटनेस के वाहन देखे जा सकते हैं। इनका खमियाजा होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के रूप में लोगों को भुगतना पड़ता है। रेलवे स्टेशन रोड पर हुए हादसे के बाद नगर में प्रबुद्ध जन मांग करते देखे जा रहे हैं कि नगर के अंदर की सभी सड़कों पर स्पीड लिमिट निर्धारित की जाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करने से हादसों पर रोक लगेगी एवं लोग सड़क पर खुद को बहुत तक सुरक्षित समझेंगे।
सड़क के दोनों ओर खड़ी रहती हैं गन्ना ट्राली
रोजाना रात के समय गाडरवारा-सांईखेड़ा के बीच देवरी मेन रोड पर अनेक लोगों द्वारा गन्ने से भरी ट्राली रोड के दोनों तरफ खड़ी कर दी जाती हैं। वह इनकी न लाईट जलाकर जाते हैं, न ही इनके पीछे रेडियम पट्टी, स्टीकर आदि होते हैं। इससे अंधेर में कोई भी बड़ी घटनाओं के होने की आशंका बनी रहती है। ग्राम एवं आसपास के लोगों का थाना प्रभारी से निवेदन है कि देवरी रोड के दोनों तरफ गन्ने के ठेकेदारों की मनमानी के चलते यह कार्य किया जा रहा है। कोई बड़ी दुर्घटना होने के पहले सड़क के दोनों तरफ अंधेरे में खड़े हुए ट्रेक्टरों पर कार्रवाई की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो