मंडी में खड़े रहते हैं ट्रक: किसानों को होती परेशानी

कुछ दिन पूर्व एसडीएम ने मंडी से हटवाए थे ट्रक
फिर खड़े होने लगे ट्रक, जेसीबी और रोड रोलर भी मंडी में खड़े

गाडरवारा। नगर की जवाहर कृषि उपज मंडी ट्रकों डंपर एवं अन्य व्यावसायिक वाहनों का अघोषित पार्किंग स्थल बन गई है। मंडी परिसर में धर्मकांटे के पास से लेकर पीछे तक जगह जगह ट्रक एवं अन्य वाहन खड़े देखे जा सकते हैं। सड़क किनारे उक्त बड़े वाहन खड़े रहने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन दिनों मंडी में बड़ी तादाद में धान एवं गुड़ की आवक हो रही है। इससे किसानों की ट्रेक्टर ट्रालियों का जमावड़ा मंडी में बना रहता है। ऐसे में ट्रक खड़े रहने से आने जाने में परेशानी होती है।
ज्ञात रहेगाडरवारा मंडी में तहसील के अलावा दूर.दूर के किसान अपनी उपज का विक्रय करने आते हैं। यह मंडी जिले की प्रमुख मंडी में शुमार है, जिसमें सीजन के दौरान भारी मात्रा में अनाज की आवक होती है। बताया जाता है जवाहर कृषि उपज मंडी गाडरवारा लगभग 54 एकड़ क्षेत्रफल में फैली हुई है। लेकिन मंडी परिसर में सीजन के दौरान किसानों को अपने वाहन खड़े करने में भी परेशानी होती है। क्योंकि मंडी परिसर में दिन रात दर्जनों ट्रक खड़े रहते हैं। इसे लेकर पूर्व में मंडी प्रबंधन द्वारा कुछ प्रयास भी किए गए। लेकिन इनका परिपालन ठीक से न किए जाने के चलते मंडी को इस समस्या से निजात मिलती नहीं दिख रही। बीते कई दिनों से मंडी में अनेकों ट्रक खड़े देखे जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार कुछ ट्रांसपोर्टर मंडी को ट्रकों का अघोषित पार्किंग स्थल बनाए हुए हैं।
एसडीएम ने हटवाए थे ट्रक
हाल ही में एसडीएम राजेश शाह ने मंडी परिसर का औचक निरीक्षण कर मंडी में खड़े दर्जनों ट्रक देख कर नाराजगी जताई थी। एवं मंडी कर्मियों को भी इस पर फटकारा था। वहीं ट्रक ड्राइवरों को ट्रक हटाने एवं आइंदा मंडी परिसर में खड़े न करने की ताकीद की थी। लेकिन कुछ दिन बीतने के बाद लगातार मंडी परिसर में ट्रक खड़े हो रहे हैं। इतना ही नहीं बीते दिवस तो एक रोड रोलर भी मंडी परिसर में बीच सड़क पर पर देखा गया। इससे कहीं न कहीं कर्मचारियों की मिलीभगत से इंकार नहीं कियाा जा सकता। ट्रकों के अलावा मंडी में जहां पड़ी गिटटी के ढेर भी देखे जा सकते हैं। किसान एवं मंडी हित में शासकीय परिसर से ट्रक एवं निर्माण सामग्री हटवाने की अपेक्षा जताई गई है। देखने वाली बात रहेगी कि भारसाधक अधिकारी, मंडी प्रबंधन द्वारा इस बार क्या कार्रवाई की जाती है।

arun shrivastava Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned