script

Samsung के इस स्मार्टफोन में होगा 108MP का कैमरा, जानिए कब होगा लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2020 08:03:10 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

रिपोर्ट के अनुसार Samsung की आगामी Galaxy S21 सीरीज के फीचर्स को लेकर अभी से चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सैमसंग इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा देगी।

Samsung Galaxy S21 Ultra

Samsung Galaxy S21 Ultra

जब भी कोई यूजर स्मार्टफोन खरीदने जाता है तो उसमें कैमरा कितने मेगापिक्सल का है, यह जरूर देखता है। आजकल स्मार्टफोन्स में कैमरा टेक्नोलॉजी इतनी अच्छी हो गई है कि फोटोग्राफी के लिए अलग से कैमरे की जरूरत नहीं होती। कैमरा स्मार्टफोन के सबसे महत्तवपूर्ण फीचर्स में से एक है। ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फोन में ज्यादा मेगापिक्सल और अच्छी क्वालिटी लेंस वाले कैमरे देती हैं। अब Samsung भी ऐसा ही एक दमदार कैमरा सेटअप वाला फोन लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार Samsung की आगामी Galaxy S21 सीरीज के फीचर्स को लेकर अभी से चर्चा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सैमसंग इस स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का कैमरा देगी।
यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

108MP का पेंटा कैमरा सेटअप
हाल ही आई रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग की इस सीरीज के Galaxy S21 Ultra में कंपनी खुद का Samsung HM2 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ पेंटा-कैमरा सेटअप देगी। बताया जा रहा है कि यह सेंसर पिछले साल आए HM1 सेंसर का अपग्रेडेड वर्जन होगा। लीक रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यह फोन 240fps पर 1080p रिकॉर्डिंग, 120fps पर 4K रिकॉर्डिंग और 30fps पर 8K रिकॉर्डिंग कर सकता है।
galaxy_s21_ultra.png
फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगी दमदार बैटरी
रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy S21 को पॉवर देने के लिए इसमें 5000mAh की दमदार बैटरी दी जाएगी, जो 65 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। बता दें कि कंपनी फिलहाल 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया था कि इसमें बैटरी 60 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। वहीं ऐसी भी खबरें आई थी कि सैमसंग इस स्मार्टफोन में चीन की Amperex Technology Limited से बैटरी की सप्लाई लेगी।
यह भी पढ़ें—मात्र 3,232 रुपए में मिलेगा 32 इंच का स्मार्ट टीवी, मिल रहा बंपर ऑफर

सीरीज में लॉन्च हो सकते हैं तीन स्मार्टफोन
रिपोर्ट के अनुसार Samsung की आगामी Galaxy S21 सीरीज में तीन स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इस सीरीज में Galaxy S21, S21 Plus और S21 Ultra लॉन्च किए जा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो