मिलने लगे ये 4 संकेत तो समझिए, ब्लास्ट होने वाला है आपका Smartphone

ऐसे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि कैसे आप फोन के फटने से पहले इसके बारे में पता लगा सकते हैं।

By:

Published: 07 Jun 2018, 01:11 PM IST

नई दिल्ली: आए दिन बज़ार में नए-नए स्मार्टफोन केे लॉन्च की ख़बरों के बीच इन स्मार्टफोन्स के फटने की भी ख़बर सामने आती रहती है। वहीं भारतीय बाज़ार में चाईनीज़ कंपनी के स्मार्टफोन के साथ कई कंपनियों के स्मार्टफोन मौजूद हैं, जिनमें लोगों के सुविधा के अनुसार सारे फीचर्स दिए गए हैं। इन स्मार्टफोन्स को लेकर लोगों में अक्सर फोन के फटने का डर बना रहता है। ऐसे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि कैसे आप फोन के फटने से पहले इसके बारे में पता लगा सकते हैं।

यह भी पढ़े: आज ही अपने Phone में इंस्टॉल करें ये शानदार ब्राउजर, डाटा चोरी करने में छूट जाएंगे हैकर्स के पसीने

1. Phone का गर्म होना: अगर आपका फोन कुछ ही देर यूज करने पर अधिक गर्म हो जाता है तो यह फोन के फटने का सबसे बड़ा संकेत है। ऐसे में अपने स्मार्टफोन को आप सर्विस सेंटर ले जा कर जल्द से जल्द ठीक करा लें।

2. Battery का फूल जाना: आपको अगर लगता है की आपके फोन की बैटरी फूल गई है तो उसे तुरंत बदलवा लें। क्योंकि इस स्थिती में बैटरी के फटने की सम्भावना सबसे अधिक होती है। ध्यान रहे, आप इस फूली हुई बैटरी के साथ कोई छेड़-छाड़ ना करें।

3. Phone को गिरने से बचाना: आपका फोन अगर आपसे बार-बार गिरता है तो ऐसे में अपके फोन की बैठरी जल्द खराब होती है। हर वक्त हाथ से छूट कर गिरने से भी फोन के फटने का खतरा बना रहता है। आप भी अगर उन लोगों में से हैं जिनसे फोन गिरता रहता है तो जल्द ही अपनी आदत को बदल लें।

यह भी पढ़े: Social Media बना कमाई का जरिया, घर बैठे बनाए लाखों रुपये

4. Phone को गर्म जगह पर चार्ज ना करें: आपने हमेशा यह ध्यान दिया होगा की जब भी आप ज्यादा देर धूप में रहते हैं, तब आपके जेब में रखा फोन गर्म हो जाता है। फोन के ज्यादा हीट होने से फोन स्विच ऑफ भी हो जाता है। ऐसे में फोन को ज्यादा गर्म जगह पर तो नहीं रखना चाहिए वहीं फोन को चार्ज करते वक्त उसे सामान्य तापमान वाली जगह पर रखें।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned