scriptअब सोशल मीडिया पर दर्शन देने के लिए हर वक्त मौजूद होंगे भगवान! अब इमोजी लेगा मंदिरों की जगह | 61 New Emojis Shortlisted for 2019 Release | Patrika News

अब सोशल मीडिया पर दर्शन देने के लिए हर वक्त मौजूद होंगे भगवान! अब इमोजी लेगा मंदिरों की जगह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2018 11:46:15 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

अब इमोजी में जल्द ही कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं और यूजर्स के लिए हिंदू मंदिर का इमोजी लाया जा रहा है।

emoji

अब सोशल मीडिया पर दर्शन देने के लिए हर वक्त मौजूद होंगे भगवान! अब इमोजी लेगा मंदिरों की जगह

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इमोजी का बड़ी से तेजी विस्तार हो रहा है। यहीं वजह है कि आज अपनी बात को कहने के लिए यूजर्स शब्दों से ज्यादा इमोजी का यूज करते हैं।अक्सर ऐसा होता है कि यूजर्स अपनी फीलिंग को जब मैसेज में नहीं लिख पाते या फिर किसी बड़ी बात को कम शब्दों में कहना चाहते हैं तो वो लिखने की जगह इमोजी का इस्तेमाल करते हैं। ताकि वो अपनी बात को सामने वाले तक पहुंचा सकें। फिर वो प्यार हो या गुस्सा । लेकिन अब इमोजी में जल्द ही कुछ बड़े बदलाव होने वाले हैं। खबर है कि हिंदू मंदिर का इमोजी लाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Samsung Galaxy Note 9 को मात्र 7900 रुपये में खरीदने का मौका, जानिए कैसे

दरअसल इमोजी बनाने वाली संस्था यूनिकोड कंसोर्टियम ने एक लिस्ट तैयार की है, जिसमें 179 नए इमोजी है। ये इमोजी 61 से ज्यादा विभिन्न किरदारों पर आधारित हैं। हालांकि इस इमोजी को अलगे साल यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इसमें हिंदू मंदिर, घुटना टेके व्यक्ति, कुत्ते, ऑटो रिक्शा जैसे इमोजी भी शामिल किए गए हैं। वहीं 2012 में जारी किए जाने वाले इमोजी में सैनिक का हेलमेट, निंजा, जादुई छड़ी, मैमथ, पंख, डोडो पक्षी और स्क्रूड्राइवर शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

Vodafone के नए प्लान से jio को लगेगा बड़ा झटका, जानिए इस पैक में क्या है खास

इतना ही नहीं, इस नई लिस्ट में जेंडर और रंग पर आधारित 55 नए कपल्स इमोजी भी हैं। रिपोर्ट की माने तो बिकीनी वाले इमोजी को बदलकर वनपीस स्विमसूट वाले इमोजी लाया जाएगा। वहीं कुछ इमोजी के नाम और ऑर्डर में भी बदलाव किया जा रहा है। बता दें कि इमोजी बनाने वाले संस्था ने अपने एक ब्लॉग में लिखा है कि इस सितंबर में होने वाली मीटिंग में इस लिस्ट पर अंतिम फैसला लिया जाएगा और फिर इमोजी की फाइनल लिस्ट तैयार की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो