Flipkart Big Billion Days: 65 फीसदी लोग EMI में खरीद रहे प्रोडक्ट, सेलर्स बने करोड़पति

फ्लिपकार्ट ने बताया कि इस बार सेल पिछली बार की अपेक्षा ज्यादा अच्छी है। पिछले वर्ष 6 दिनों में जितनी बिक्री हुई थी, उतनी सेल तो इस बार मात्र दो दिनों में ही हो गई।

By: Mahendra Yadav

Published: 20 Oct 2020, 06:28 PM IST

नवरात्रि के साथ ही फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो गई। इसके साथ ही ई कॉमर्स वेबसाइट्स की भी वार्षिक फेस्टिव सेल शुरू हो गई। बिक्री बढ़ाने के लिए इन ई कॉमर्स वेबसाइट्स पर यूजर्स को डिस्काउंट और आकर्षक ऑफर्स दिए जा रहे हैं। बता दें कि सेल शुरू होने से पहले ही बताया जा रहा था कि इस बार ई कॉमर्स वेबसाइट्स की कमाई पिछली बार से ज्यादा अच्छी हो सकती है और ऐसा हो भी रहा है। Flipkart Big Billion Days सेल में लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। बता दें कि Flipkart Big Billion Days सेल 21 अक्टूबर तक चलेगी।

मात्र तीन दिन में इतने सेलर्स बने करोड़पति
फ्लिपकार्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि सेल शुरू होने के तीन दिन में ही शानदार सेल हुई है। फ्लिपकार्ट ने बताया कि इस बार लोगों में ऑनलाइन शॉपिंग का काफी क्रेज है। ऐसे में फ्लिपकार्ट पर पर 3 दिन की सेल से ही कुल 70 सेलर्स करोड़पति बन चुके हैं। वहीं करीब 10,000 सेलर्स लखपति बन चुके हैं। बता दें कि फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल की शुरुआत 16 अक्टूबर से हुई थी। हालांकि इसके प्लस मेंबर्स के लिए यह सेल 24 घंटे पहले यानि 15 अक्टूबर को शुरू कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें—1000 रुपए से भी कम कीमत वाले पॉवरबैंक, Flipkart पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

flipkart_2.png

60 फीसदी सेलर्स टियर 2 शहरों से
फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि अब उसके सेलर्स की पहुंच देश के करीब 3 हजार से ज्यादा पिनकोड तक हो गई है। वहीं उनके 60 फीसदी सेलर्स टियर 2 शहरों से आते हैं। अब फ्लिपकार्ट पर हाउसहोल्ड प्रोडक्ट्स और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बेचने वाले सेलर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं प्रोडक्ट्स के डिमांड की बात करें तो मेट्रो शहरों में तो मांग बढ़ ही रही है। साथ ही टियर 3+ शहरों में डिमांड करीब 60 फीसदी तक है।

इस वर्ष सेल में इजाफा
फ्लिपकार्ट ने बताया कि इस बार सेल पिछली बार की अपेक्षा ज्यादा अच्छी है। पिछले वर्ष 6 दिनों में जितनी बिक्री हुई थी, उतनी सेल तो इस बार मात्र दो दिनों में ही हो गई। माना जा रहा है कि कोरोना महामारी की वजह से लोग ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा कर रहे हैं। इसी वजह से ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर शापिंग में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

EMI के प्रति लोगों में रुचि
फ्लिपकार्ट ने जानकारी दी है कि इस बार लोग प्रोडक्ट को EMI में ज्यादा खरीद रहे हैं। मोबाइल फोन्स, लैपटॉप जैसे सामान खरीदने के लिए EMI के इस्तेमाल में 65 फीसदी तक इजाफा देखने को मिला है। इस बार करीब 25 फीसदी इलेक्ट्रॉनिक्स व एपलायंसेज EMI के जरिए ही खरीदे गए हैं।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned