scriptJio की बढ़ सकती है मुश्किलें, Airtel ने इस मामले में मारी बाजी | Airtel beats Reliance Jio in 4G speeds report | Patrika News

Jio की बढ़ सकती है मुश्किलें, Airtel ने इस मामले में मारी बाजी

Published: Apr 19, 2018 11:34:15 am

Submitted by:

Vineeta Vashisth

4G और 3G डाउनलोड स्पीड के मामले में Airtel ने Jio को पीछे करते हुए नंबर वन पर अपनी जगह बनाई है।

jio
नई दिल्‍ली: रिलायंस Jio के बाजार में आने के बाद अन्य टेलीकॉम कंपनियों की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन Jio की तरफ से नए प्लान को लॉन्च किया जाता है, जिसकी वजह से अन्य कंपनियों को भी अपने प्लान में बदलाव करना पढ़ जाता है, लेकिन इस बीच जियो को अगर कोई टक्कर दे रहा है तो वो है Airtel।
यहां पढे़ं- Amazon ने वेब ब्राउजर किया लॉन्च, अब नहीं चोरी हो सकेगा आपका Data

जी हां भारत में 4G और 3G डाउनलोड स्पीड के मामले में Airtel नंबर वन बन गया है। इसकी जानकारी ओपेन सिग्नल की लेटेस्ट रिपोर्ट से सामने आयी है। रिपोर्ट के मुताबिक, Airtel ने Idea, Vodafone और रिलायंस Jio को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर कब्जा किया है।
रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 4G और 3G डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरटेल 9.31 Mbps के साथ नंबर वन पर है, जबकि आईडिया 7.27 Mbps स्पीड के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं वोडाफोन 6.98 Mbpsके साथ तीन स्थान पर है। जियो इस मामले में चौथे नंबर पर है इसकी 5.13 Mbps स्पीड है। रिलायंस के लिए ये रिपोर्ट काफी निराशा जनक है,क्योंकि अब तक ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक जियो एवरेज डाउनलोड स्पीड में नंबर वन रहा है। गौरतलब है कि देश के सबसे ज्यादा हिस्सों में जियो के 4G यूजर्स हैं।
यहां भी पढ़ें- Oppo F7 की पहली सेल आज, Jio की तरफ से मिल रहा 1,200 रुपए का कैशबैक

हालांकि 4G एक्सेस और एवलेबिलिटी के मामले में रिलायंस जियो सबसे आगे है। जियो की 4G LTE की एवलेबिलिटी 96.4% है और एयरटेल की 66.8% वोडाफोन 68.8% और आईडिया 68.1% के साथ है। ओपेन सिग्नल इस रिपोर्ट के लिए दिसंबर 2017 से फरवरी 2018 के बीच रिसर्च किया है। बता दें कि देश के सभी 4G नेटववर्क प्रोवाइडर्स मिलाकर 65% तक LTE उपलब्धता देते हैं।
गौरतलब है कि हाल ही में खबर रही थी कि जियो जल्द ही 4G सिम कार्ड वाला लैपटॉप पेश करने वाला है। इसके लिए रिलायंस कंपनी चिपकार्ड बनाने वाली कंपनी से बात कर रही है। ऐसे में इसे जल्द पेश करने का अनुमान लगाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो