Flipkart के बाद Amazon ने भी की ये बड़ी शुरुआत, शाॉपिंग करने वालों की हो जाएगी चांदी

Flipkart के बाद Amazon ने भी की ये बड़ी शुरुआत, शाॉपिंग करने वालों की हो जाएगी चांदी

Pratima Tripathi | Publish: Sep, 08 2018 01:51:00 PM (IST) गैजेट

Amazon ने Debit Card EMI की सुविधा शुरू कर दी है। यानी Flipkart की तरह Amazon India से डेबिड कार्ड के जरिए EMI के तहत प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।

नई दिल्ली: Flipkart के बाद अब Amazon ने Debit Card EMI की सुविधा शुरू कर दी है। यानी जिस तरह आप फ्लिपकार्ड पर डेबिड कार्ड से EMI के तहत प्रोडक्ट खरीद सकते हैं ठीक वैसे ही Amazon पर भी डेबिड कार्ड के जरिए EMI पर सामान खरीद सकते हैं इसके लिए क्रेडिट कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- 10 रुपये की इस चीज से जोड़ सकते हैं मोबाइल की टूटी स्क्रीन, जानें तरकीब

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए सबसे आप Amazon site या फिर App पर जाए और जो भी प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं उसपर क्लिक करें। इसके बाद नीचे की ओर दिए EMI ऑप्शन पर क्लिक करें। इस दौरान आपको कई ऑप्शन दिया जाएगा जहां अपने हिसाब से किश्त की राशि और समय सीमा को चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Aadhar Card को ऑनलाइन ऐसे करें अपडेट, बस करना होगा ये काम

अगर आपको पता करना है कि आपको इसका लाभ मिल रहा है या नहीं तो मैसेज करके इसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए अपने मोबाइल नंबर (जिससे अकाउंट बना है) से DCEMI अपना मोबाइल नंबर लिखकर 56767 सेंड करें। अगर ये सुविधा आपको दी जा रही है तो मैसेज भेजकर आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी। बता दें कि कंपनी ने ICICI और HDFC बैंक के साथ मिलकर इस सर्विस को शुरू किया है।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी ने Jio की दूसरी सालगिरह पर यूजर्स को दिया ये बड़ा तोहफा

गौरतलब है कि अभी तक किसी भी प्रोडक्ट को किश्तों में लेने के लिए क्रेडिट कार्ड से भुगतान करना पड़ता था, लेकिन अब ग्राहक डेबिड कार्ड के जरिए किसी भी सामान को किश्तों के तहत खरीद सकते हैं। बता दें कि हाल ही में फ्लिपकार्ट ने अपने यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू की है।इस सुविधा के लिए यूजर्स को ना तो कोई प्रोसेसिंग फी देनी होगी और ना ही कोई अतिरिक्त चार्ज देना होगा।

Ad Block is Banned