scriptवायरलेस चार्जिंग के साथ Apple ने लॉन्च किया iPhone 8, जानिए क्या है खास | Apple event: iPhone X 8 and 8 Plus revealed live updates | Patrika News

वायरलेस चार्जिंग के साथ Apple ने लॉन्च किया iPhone 8, जानिए क्या है खास

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2017 12:35:00 am

Submitted by:

Prashant Jha

iPhone 8 4.5 इंच स्क्रीन साइज और iPhone 8 plus 5.5 इंच स्क्रीन साइज के साथ मार्केट में नजर आएगा। 

apple iphone 8, iphone 8 launch, iphone 8 booking
नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद एप्पल का आईफोन 8 लॉन्च हो गया। आईफोन-8, आईफोन-8 प्लस और आईफोन एक्स लॉन्च किया गया। इस मौके पर कंपनी ने एप्पल वाच सीरीज 3 मॉडल भी लॉन्च किया । 12 सितंबर को क्यूपर्टिनो में भारतयी समयानुसार एप्पल इवेंट मंगलवार रात 10.30 बजे शुरू हुआ और 12.04 मिनट पर आईफोन 8 लॉन्च किया गया। इवेंट नए ‘स्पेसशिप’ कैंपस में बने स्टीव जॉब्स ऑडिटॉरियम में आयोजित हुआ। यह पहला मौका है जब आईफोन एक साथ अपने तीन फोन लांच किया गया। iPhone 8 और iPhone 8 प्लस की शुरुआती कीमत 699$(करीब 45000 रूपए) और 799$ (करीब 52000 रूपए) होगी।
10वीं सालगिरह मनाई
 इवेंट में सबसे पहलेआई फोन लॉन्च की 10वीं सालगिरह मनाई गई। आईफोन-8 के लांचिंग के मौके पर सीईओ टिम कुक ने ट्वीट कर कहा कि यह एप्पल के लिए सबसे बड़ा दिन है। हम फाउंडर स्टीव जॉब्स के सपने को पूरा करते हुए स्पेसशिप कैंपस थियेटर में पहली बार कोई कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं।

आईफोन-8 में क्या है खास?
आईफोन-8 के फीचर्स में बहुत सी चीज़ें खास है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नए फोन में 3डी सेसिंग कैमरा, और बढ़िया स्टोरज और रैम शामिल है। iPhone 8 और iPhone 8 प्लस में वायरलेस चार्जिंग फीचर भी शामिल किया गया है। बेहतर फोटो क्वालिटी के लिए iPhone 8 प्लस में पोर्ट्रेट लाइटिंग मोड भी रखा गया है। iPhone 8 4.5 इंच स्क्रीन साइज और iPhone 8 plus 5.5 इंच स्क्रीन साइज के साथ मार्केट में नजर आएगा।
हजारों लोग कार्यक्रम में किए शिरकत
वहीं इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे । कार्यक्रम के लिए स्पेसशिप कैंपस थियेटर को सजाया गया । कार्यक्रम से पहले एप्पल स्टोर को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया। आईफोन 8 लांच होने के बाद स्टोर को फिर से खोल दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो