scriptiPhone 14 Pro: पावरफुल परफॉरमेंस के साथ वीडियो क्रिएटर्स के लिए बेस्ट है ये स्मार्टफोन | Apple iPhone 14 Pro review most powerful Premium smartphone in india | Patrika News

iPhone 14 Pro: पावरफुल परफॉरमेंस के साथ वीडियो क्रिएटर्स के लिए बेस्ट है ये स्मार्टफोन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2022 08:16:19 pm

Submitted by:

Bani Kalra

अगर आप iPhone 14 Pro को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको इससे जुड़े कुछ खास फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। अगर आप एक वीडियो क्रिएटर हैं तो भी आपके लिए यह रिपोर्ट काफी खास होगी।

iphone_14_pro.jpg

प्रीमियम डिजाइन और दमदार परफॉरमेंस के साथ Apple की नई iPhone 14 Series इस समय काफी तेजी से पॉपुलर हो रही है। इस सीरिज का iPhone 14 pro एक बेहद खास और पावरफुल फ़ोन है। अगर आप इस फोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको इससे जुड़े कुछ खास फीचर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। अगर आप एक वीडियो क्रिएटर हैं तो भी आपके लिए यह रिपोर्ट काफी खास होगी।

iPhone 14 Pro: डिजाइन और डिस्प्ले

 

iPhone 14 Pro का डिजाइन में थोड़ा बहुत ही बदलाव देखने को मिलता है लेकिन यह अब और भी अच्छा नज़र आता है। iPhone 14 Pro 206 ग्राम का है। फ़ोन में 6.1 इंच का सुपर रेटीना XDR OLED डिस्प्ले मिलती है। इन फोन में अब पिल शेप (टैबलेट) पंच कटआउट डिजाइन मिलता है, जिसे एपल ने डायनेमिक आईलैंड नाम दिया है। इस नॉच में सबसे कमाल की बात यह है कि यह नोटिफिकेशन के हिसाब से बड़ा या छोटा भी हो सकता है। इसी नॉच में फ्रंट कैमरा भी है। फोन की डिस्प्ले में 120Hz की प्रो-मोशन टेक्नोलॉजी वाली एडेप्टिव रिफ्रेश रेट दी गई है। फोन की डिस्प्ले के साथ HDR का सपोर्ट दिया गया है।

Phone 14 Pro: प्रोसेसर और स्टोरेज

इस फोन में नए चिपसेट A16 बायोनिक से लैस किया गया है, जो 6 कोर सीपीयू (2 परफॉर्मेंस और 4 एफिशिएंसी कोर) के साथ आता है। प्रोसेसर के साथ 5 कोर ग्राफिक्स का सपोर्ट भी दिया गया है। फोन की परफॉरमेंस बिलकुल भी निराश होने का मौका नहीं देती और यह हर समय स्मूथ हैं।

iPhone 14 pro: कैमरा

iPhone 14 pro में फोटो और वीडियो के लिए 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जो कि अब तक किसी आईफोन में मिलने वाला सबसे बड़ा सेंसर है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का है। इन दोनों फोन के साथ Apple proRAW भी मिलेगा। अब proRAW की रिकॉर्डिंग 48 मेगापिक्सल का रिजॉल्यूशन के साथ की जा सकेगी। कैमरे के साथ नया एक्शन मोड और सिनमैटिक मोड 4K मिलेगा जोकि वाकई कैमरा लवर्स को इम्प्रेस कर सकता है। iPhone 14 PRO में दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। फोटो और वीडियो के लिए iPhone 14 pro अब तक का सबसे बेस्ट डिवाइस है। iPhone 14 Pro की शुरुआती कीमत 1,29,900 रुपये है।

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो