BSNL ने लॉन्च किया 56 रुपये का प्लान, मिलेगी ये सुविधा

  • BSNL का ये प्लान 13 मई यानी कल से प्रभाव में आएगा
  • BSNL के 47 और198 रुपये वाले STV प्लान में हुआ बदलाव

By: Vishal Upadhayay

Published: 12 May 2019, 04:35 PM IST

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ( bsnl ) पिछले कई दिनों से प्रतिद्वंदी कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपने प्लान्स में बदलाव कर पहले से ज्यादा फायदा दे रही है। इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए कई नए प्लान्स भी पेश कर रही है। इसी बड़ी में कंपनी ने 56 रुपये का नया प्लान पेश किया है। बीएसएनएल का ये प्लान 13 मई यानी कल से प्रभाव में आएगा। तो आइए जानते हैं कंपनी के इस प्लान में यूजर्स को क्या सुविधा मिलेगी।

कंपनी के 56 रुपये वाले प्लान की वैधता 14 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 1.5 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। हालांकि इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को किसी अन्य प्रकार की कोई सुविधा नहीं मिलती है। मतलब की इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ डाटा का फायदा मिलता है। बीएसएनएल के इस प्लान का फायदा सिर्फ तमिलनाडु और केरल सर्किल के यूजर्स ही उठा सकते हैं। यूजर्स इस प्लान को STV DATA56 कोड का इस्तेमाल कर खुद ही रिचार्ज कर सकते हैं।

हाल ही में कंपनी ने अपने 47 और198 रुपये वाले STV प्लान में बदलाव किया है। सबसे पहले बात करते हैं 47 रुपये वाले प्लान की इस प्लान की वैधता पहले 11 दिनों की थी जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा मिल रही थी। बदलाव के बाद इस प्लान की वैधता को 2 दिन घटा दिया गया है जिसके बाद अब यूजर्स को 9 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। हालांकि पहले की तरह मुंबई और दिल्ली को अनलिमिटेड कॉलिंग में शामिल नहीं किया गया है। लेकिन अब इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा जो कुल वैधता के लिए रहेगा।

दूसरी तरफ 198 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को अब वैधता से लेकर डाटा में ज्यादा का फायदा दिया जा रहा है। जहां पहले इस प्लान की वैधता 28 दिनों की थी उसे अब बढ़ा कर दोगुना कर दिया गया है। इसकी वैधता को अब 54 दिनों के लिए कर दिया गया है। डाटा की बात करें तो पहले इस प्लान में 1.5 जीबी डाटा का लाभ दिया जा रहा था जिसे बढ़ा कर अब 2 जीबी कर दिया गया है। हालांकि इस प्लान में यूजर्स को कोई कॉलिंग बेनिफिट नहीं मिलता है।

bsnl बीएसएनएल
Vishal Upadhayay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned