scriptचार्जिंग के वक्त मोबाइल फोन हो जाता है गर्म तो जरूर करें ये काम | by following these steps you can protect your phone from overheating | Patrika News

चार्जिंग के वक्त मोबाइल फोन हो जाता है गर्म तो जरूर करें ये काम

Published: Jun 22, 2018 10:10:50 am

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपने स्मार्टफोन को ओवरहीट होने से कैसे बचाया जा सकता है।

phone overheating

अपने स्मार्टफोन को ओवरहीटिंग से बचाना है तो जरूर फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

नई दिल्ली: जो लोग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं उन्हें पता ही होगा कि जब आप अपने फ़ोन को ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो यह गर्म होने लगता है और ऐसी स्थित में अगर आप अपने स्मार्टफोन को इस्तेमाल करना बंद नहीं करते हैं तो ये काफी गर्म हो जाता है और आपके फ़ोन कि बैटरी के फटने का ख़तरा बना रहता है। यह समस्या ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स के सामने पेश आती है ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपने स्मार्टफोन को ओवरहीट होने से कैसे बचाया जा सकता है।
ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि हम कभी कभार अपने स्मार्टफोन में भारी ऐप्स डाउनलोड कर लेते हैं, इन ऐप्स की वजह से हमारा फ़ोन स्लो हो जाता है और इसे काम करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसके अलावा ज़्यादा गेम खेलने से भी स्मार्टफोन में ओवरहीटिंग की समस्या हो जाती है। बता दें कि अगर आपके स्मार्टफोन में अक्सर ओवरहीटिंग की समस्या आती है तो ये आपके फ़ोन की बैटरी के लिए खतरनाक साबित हो सकता है ऐसे में आज हम आपको ऐसी ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने फ़ोन को ओवरहीटिंग से बचा सकते हैं।
ऐसे ओवरहीटिंग से बचाएं अपना स्मार्टफोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो