scriptसावधान: इस मैसेज से हैक हो सकता का Jio यूजर्स का स्मार्टफोन | Careful: This message can hack Jio users smartphone | Patrika News

सावधान: इस मैसेज से हैक हो सकता का Jio यूजर्स का स्मार्टफोन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2019 02:33:18 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Jio यूजर्स को आ रहे हैं ये फर्जी मैसेज
फर्जी मैसेज के जरिए डाउनलोड कराया जा रहा App
इस App के जरिए बैंक अकाउंट खाली किया जा सकता है

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में Reliance jio के आने के बाद कंपनी आए दिन अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए नए-नए ऑफर्स पेश करती रहती है। रिलायंस जियो के मुफ्त सर्विस और शानदार ऑफर्स को लेकर लोगों में एसी मानसिकता बन गई है कि कंपनी के नाम से किसी भी तरह की धोखाधड़ी की जा सकती है। ख़बर है कि जियो के नाम पर लोगों को एक मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है। इस मैसेज में यूजर्स को यह कहा जा रहा है कि उन्हें 3 महीने के लिए रोजाना 25 जीबी डाटा मुफ्त में मिलेगा।
यह भी पढ़ें

यहां मिल रहा प्रिमियम, मिड और बजट रेंज स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट, बॉक्स के जरिए जानें नई कीमत

इस फर्जी मैसेज में लिखा हुआ है, ‘ब्रेकिंग न्यूज!! रिलायंस जियो मुफ्त में 25 जीबी डाटा 3 महीने के लिए रोजाना दे रहा है। ऐप को तुरंत डाउनलोड करें और ऑफर को एक्टिवेट करने के लिए रजिस्टर करें”। यहां ऐप डाउनलोड करने के लिए यह ( http://tiny.cc/Jio-4G ) लिंक दिया गया है। जब आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो एक अलग पेज ओपन हो जाएगा और एक ऐप अपने आप डाउनलोड होने लगेगा। बता दें ऐसे फर्जी के ऐप्स आपके स्मार्टफोन के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। क्योंकि ऐसे ऐप्स डाउनलोड होने के बाद फोन के होम स्क्रीन पर नहीं दिखते हैं। जबकि ये स्क्रीन के बैक पर रन करते हैं और डाटा चोरी करते हैं। इतना ही इन ऐप्स के जरिए आपके बैंक अकाउंट को भी खाली किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

23 अप्रैल को Lenovo Z6 Pro हो सकता है लॉन्च, मिलेगा 100MP का कैमरा

अगर आपके पास भी जियो का कोई ऐसा मैसेज आता है तो उसे तुरंत डिलीट कर दें। क्योंकि यह एक फर्जी मैसेज है जिससे आपको बचने की जरूरत है। इससे पहले भी जियो का टावर लगवाने के नाम पर कई लोगों को लाखों का चूना भी लगाया जा चुका है। वहीं, हाल में ही मुफ्त में जियो t-Shirt मिलने की भी फर्जी ख़बर सामने आई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो