scriptWhatsApp नंबर बदलने पर भी नहीं गायब होगा आपका पुराना डेटा | change your whatsapp number without losing data | Patrika News

WhatsApp नंबर बदलने पर भी नहीं गायब होगा आपका पुराना डेटा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2018 10:41:31 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज के समय में सभी लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके फीचर्स से जुड़ी सभी जानकारी हर किसी को पता नहीं होता है।

whatsapp

WhatsApp नंबर बदलने पर भी नहीं गायब होगा आपका पुराना डेटा

नई दिल्ली: आज के समय में सभी लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके फीचर्स से जुड़ी सभी जानकारी हर किसी को पता नहीं होता है और यही वजह है कि जब वो अपने पुराने नंबर को बदल कर नए नंबर से व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो व्हाट्सऐप नंबर के सारे रिकॉर्ड्स, चैट्स, मैसेजेज और ग्रुप्स डिलीट हो जाते हैं, जिसकी वजह से कई बार यूजर्स नंबर को बदलने से डरते हैं और अगर बदल देते हैं तो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे में आज हम आपको इस परेशानी से कैसे के उपाय बताएंगे।
यह तो सभी को पता है कि व्हाट्सऐप पर पुराना नंबर बदलने के लिए Change Number फीचर का इस्तेमाल किया जाता है। बता दें कि इसी फीचर की मदद से व्हाट्सऐप अकाउंट के इन्फर्मेशन, ग्रुप और सेटिंग्स को पुराने नंबर से नए नंबर पर पा सकते हैं। इससे आपके पुराने फोन नंबर का अकाउंट डिलीट हो जाएगा। Change Number फीचर के जरिए आप चैट हिस्ट्री को अपने उसी फोन के नए नंबर वाले अकाउंट पर ले सकते हैं। इसके लिए उनके व्हाट्सऐप कॉन्टैक्ट्स में आपका नया नंबर सेव होना जरूरी होगा, जिससे की वो आपको पहचान सकें।
यह भी पढ़ें

अपने आप सेंड होकर डिलीट भी हो जाएगा

WhatsApp मैसेज, बस करना होगा टाइम सेट

गौरतलब है कि WhatsApp ने हाल ही में Private Reply फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स ग्रुप में किसी एक व्यक्ति से प्राइवेट चैट कर सकते हैं। इस फीचर को यूज करने के लिए यूजर को सेंडर द्वारा भेजे गए मैसेज को थोड़ी देर होल्ड करना होगा इसके बाद टॉप में दायीं कॉर्नर पर दिख रहे तीन डॉट वाले मैन्यू को क्लिक करना होगा और जहां प्राइवेट रिप्लाई का ऑप्शन मिलेगा जिसे सेलेक्ट करके रिप्लाई देना होगा। आपके द्वारा सेलेक्ट किया गया मैसेज सेंडर के प्राइवेट चैट विंडो में रिप्लाई थ्रेड के रूप में ओपेन होगा। बता दें कि इस फीचर की पहली झलक WABetaInfo को मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो